अचानक देपालपुर ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचे कलेक्टर , किया निरीक्षण

0
179
कलेक्टर नरहरि ने देपालपुर ग्रामीण क्षेत्र दौरे के दौरान जनपद कार्यालय एवं तहसील कार्यालय देपालपुर का औचक निरीक्षण भी किया। तहसील कार्यालय में दर्ज प्रकरणों की समीक्षा भी की। नामांतरण, बंटवारे, जनसुनवाई में आये प्रकरणों के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की। एसडीएम एवं तहसीलदार को निर्देश देते हुए कहा कि अविवादित नामांतरण बंटवारा के प्रकरणों को समयसीमा में निपटाया जाये। साथ ही जनसुनवाई और टीएल में आये प्रकरणों पर भी त्वरित कार्यवाही हो अन्यथा संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जायेगी।
दौरे के दौरान कलेक्टर ने चौबीस अवतार मंदिर परिसर का भी निरीक्षण किया। चौबीस अवतार मंदिर में 28 अप्रैल से 10 मई तक प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ का आयोजन होना है, जिसमें लाखों श्रद्धालु के आने की संभावना है। कलेक्टर ने आयोजन समिति से चर्चा की और की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी प्राप्त की।
कलेक्टर ने देपालपुर क्षेत्र में तालाब से मिट्टी निकालने की कार्यवाही को तीव्र गति से करने के निर्देश दिये हैं। साथ ही किसानों से कहा कि तालाब से निकलने वाली उपजाऊ मिट्टी को खेतों में डालें, जिससे फसलों के उत्पादन में वृद्धि होती है। विगत वर्ष कई किसानों द्वारा तालाब से निकलने वाली मिट्टी को अपने खेतों में डाला गया था, जिससे इस वर्ष उपज में 20 से 25 प्रतिशत अधिक उपज उन किसानों द्वारा प्राप्त की गई है। साथ ही उन किसानों द्वारा फर्टिलाइजर खाद कम उपयोग की गई। जिससे उपज की लागत में भी कमी आई है। कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि तालाब से मिट्टी निकालने का कार्य वर्षा आने के पूर्व ही पूर्ण कर लिया जाये। कलेक्टर ने देपालपुर क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत निर्माणाधीन मकानों का भी निरीक्षण किया। देपालपुर दौरे के दौरान ग्राम पंचायत आगरा के हितग्राही केसरसिंह छितरजी के निर्माणाधीन मकान का भी कलेक्टर द्वारा निरीक्षण किया गया। यह मकान प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत बनाया जा रहा है।