आईएसएसएफ निशानेबाजी वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ी अपूर्वी चंदेला ने जीता गोल्ड मेडल

0
25

नई दिल्ली. दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ निशानेबाजी वर्ल्ड कप में भारतीय खिलाड़ी अपूर्वी चंदेला ने 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगता में गोल्ड मेडल जीता है. अपूर्वी चंदेला ने वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ यह स्वर्ण अपने नाम किया. 252.9 अंक के साथ अपूर्वी ने गोल्ड अपने नाम किया जो कि एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इस जीत के साथ, अपूर्वी चंदेला विश्व कप में अंजलि भागवत के बाद महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली दूसरी भारतीय बन गईं. यह विश्व कप में अपूर्वी चंदेला का तीसरा व्यक्तिगत पदक है.

अपूर्वी ने इससे पहले 2015 में चांगवोन में हुए आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में सिल्वर मेडल जीता था. 2014 में ग्लासगो कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड और 2018 के गोल्ड कोस्ट कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. 2018 के जर्काता एशियन गेम्स में उन्होंने रवि कुमार के साथ मिलकर मिक्स्ड टीम इवेंट में 10 मीटर एयर राइफल में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. पिछले साल सितंबर में उन्होंने और अंजुम मोद्गिल ने 2020 तोक्यो ओलिंपिक के लिए निशानेबाजी का कोटा हासिल किया था.

चीन की निशानेबाजों ने रजत और कांस्य पदक जीता. झौ रॉझु ने 251.8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रहकर रजत और उनकी हमवतन झू होंग ने 230.4 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक पर कब्जा जमाया.