इंडिया को और अधिक बेहतरीन एकल खिलाड़ियों की जरूरत : अमृतराज

0
28

इंडिया के महान टेनिस खिलाड़ी विजय अमृतराज ने रविवार को कहा कि देश को अगर विश्व में एलीट ग्रुप में शामिल होना है तो उसे बेहतरीन एकल खिलाड़ियों को तैयार करने की जरूरत है। इंडिया को हाल में डेविस विश्व ग्रुप प्ले-आफ मुकाबले में सर्बिया से 0-4 से हार का मुंह देखना पड़ा और अमृतराज को लगता है कि देश में बेहतरीन एकल खिलाड़ियों की कमी हैअमृतराज ने पीटीआई से कहा कि ध्यान भारत के लिए एकल खिलाड़ियों को तैयार करने पर होना चाहिए। हमारे पास चार अच्छे एकल खिलाड़ी होने चाहिए। अच्छे युगल खिलाड़ी होने का कोई मतलब नहीं है। हमारे पास इतनी संख्या में अच्छे एकल खिलाड़ी नहीं है इसलिए हम एलीट ग्रुप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाते।

इंडिया अब 18 टीम के डेविस कप फाइनल्स के लिये क्वालीफाई करने की मुहिम के तहत अगले साल फरवरी में 24 टीम की क्वालीफाइंग स्पर्धा (घरेलू और विदेशी सरजमीं के प्रारूप में) में खेलेगा। रामकुमार रामनाथन और युकी भांबरी जैसे खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि इन युवाओं ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन उन्हें अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है।

अमृतराज ने कहा कि युकी ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिखाया है। लेकिन समस्या यह है कि वह अब भी पूरे एक साल नहीं खेल पाता। वह पूरा सत्र खेलने के लिए फिट नहीं है, यही चिंता की बात है। उसे अपनी फिटनेस पर काम करने की जरूरत है। इसी तरह रामकुमार ने कुछ टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है, वह न्यूपोर्ट के फाइनल में पहुंचा लेकिन उसे भी काफी फिट होने की जरूरत है।हाल में तमिलनाडु टेनिस संघ के अध्यक्ष चुने गये अमृतराज ने कहा कि खिलाड़ियों को इतना फिट होना चाहिए कि वह आठवीं से 10 वीं या 15वीं गेंद को उतनी ही तेज हिट करे जैसे वह रैली के पहले शाट को मारता है। अगले वर्ष  से लागू होने वाले डेविस कप के नए प्रारूप के बारे में उन्होंने कहा कि इससे अभी भारत पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।