एक खबर जापान से : प्यार में राजकुमारी ने छोड़ा महल का ऐशोआराम

0
189

टोकियो। अक्सर लड़कियों की चाहत होती है की उसकी शादी एक धनवान लड़के से हो ताकि भविष्य में उसे किसी तरह की दिक्कत न हो। क्या आपने ऐसा सुना है कि किसी शाही घराने की लड़की ने एक आम इंसान से शादी कर ले। ऐसी ही एक खबर जापान से जुड़ी है। जापान के राजघराने से जुड़ी राजकुमारी ने अपने साथ पढ़ने वाले एक लड़के के साथ शादी करने के लिए तैयार हो गई है।

सभी सुख सुविधाएं होंगी खत्म

गौरतलब है कि इतिहास में ऐसे उदाहरण बहुत कम ही देखने को मिलते हैं कि किसी ने प्रेम की खातिर राजमहल के ऐशो-आराम छोड़ने का फैसला किया हो। जापान की राजकुमारी माको अपने साथ कॉलेज में पढ़ने वाले कोमुरो नामक शख्स से प्रेम करती हैं। आपको बता दें कि केई जापान के एक आम नागरिक हैं। शाही परिवार से उनका दूर-दूर तक कोई ताल्लुक नहीं है। उन दोनों की शादी में सबसे बड़ी अड़चन यह है कि जापानी राजघराने के नियम-कायदे के अनुसार यदि शाही परिवार का कोई शख्स किसी आम नागरिक के साथ शादी करने का फैसला लेता है तो उसका राजघराने से नाता टूट जाता है और वह एक आम नागरिक बन जाता है।

 

अगले महीने होगी सगाई

जापान के सम्राट की पोती हैं माको जापान के सम्राट अकीहितो की पोती हैं और 25 वर्षीय कोमुरो कानूनी सहायक हैं। यहां आपको बता दें कि माको इस कठोर नियम के बावजूद राजकुमारी ने अब केई कोमुरो से शादी करने का फैसला किया है। राजकुमारी ने अपनी शादी के लिए राज परिवार से इजाजत मांगी है। ऐसा  माना जा रहा है कि राज परिवार ने उनको इजाजत दे भी दी है। यह भी कहा जा रहा है कि अगले महीने उनकी सगाई हो सकती है।

 

काॅलेज में हुई दोस्ती

राजकुमारी माको और कोमुरो ने टोक्यो के इंटरनेशनल क्रिश्चियन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया है। उसी दौरान तकरीबन पांच साल पहले उन दोनों की पहली मुलाकात एक रेस्टोरेंट में हुई थी। बाद में उनकी करीबी बढ़ती गई। हालांकि  कोमुरो ने इस मामले में किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया।