एक बार फिर इंसानियत शर्मसार :: 4 माह की मासूम के साथ दुष्कर्म करने के बाद की हत्या

0
140

नई दिल्ली :  इंदौर से एक ऐसी खबर आई है जिसने एक बार फिर इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। यहां एक दरिंदे ने चार माह की मासूम के साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है, आरोपी मासूम का रिश्तेदार है। पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार को महात्मा गांधी मार्ग थाना क्षेत्र में एक चार माह की मासूम की गला दबाकर हत्या कर दी गई। बाद में पता चला कि मासूम के साथ दुष्कर्म किया गया है। पुलिस ने आरोपी की पहचान कर ली है।

पुलिस ने बताया है कि शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। पुलिस के अनुसार मामले में आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। घटना के बाद से ही इलाके में तनाव की स्थिति बरकरार है। मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।

मिश्रा ने बताया कि दुधमुंही बच्ची के परिजन बेहद गरीब हैं। वे गुब्बारे बेचकर गुजारा करते हैं। उनके पास अपना घर तक नहीं है। वे ऐतिहासिक राजबाड़ा महल के बाहर बच्ची के साथ खुले में सो रहे थे। आरोपी युवक ने उनके बगल में सो रही बच्ची को कथित तौर पर अगवा कर लिया। यह व्यक्ति भी बच्ची के परिवार के पास खुले में सो रहा था। वह बच्ची के परिजन के साथ गुब्बारे बेचता था।

मिश्रा ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज के हवाले से बताया, “अपहरण के बाद आरोपी सोती बच्ची को अपने कंधे पर डालकर निकला ताकि लोगों को शक ना हो सके। फिर वह उसे करीब 50 मीटर दूर स्थित वाणिज्यिक इमारत के तलघर में ले गया।” डीआईजी ने बताया कि बच्ची के घबराये परिजन उसे सुबह से जगह-जगह तलाश कर रहे थे। दोपहर में बच्ची की लाश मिली। मिश्रा ने कहा, “हम जल्द आरोपी को गिरफ्तार कर लेंगे। इसके बाद मामले में अदालत में यथाशीघ्र आरोप पत्र भी पेश किया जायेगा।”

इस बीच, शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय में बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने तसदीक की कि पोस्टमॉर्टम के दौरान इस बात के स्पष्ट संकेत मिले हैं कि हत्या से पहले बच्ची से बलात्कार किया गया था। सूत्र ने बताया कि बच्ची के निजी अंग पर चोट के निशान भी पाये गये हैं।