ग्वालियर विकास प्राधिकरण की अचल सम्पत्ति व बैंक खाता कुर्क

0
141

ग्वालियर । राजस्व भू-भाटक अदा न करने पर ग्वालियर विकास प्राधिकरण की अचल सम्पत्ति एवं बैंक खाता कुर्क कर लिया गया है। अपर तहसीलदार एवं वसूली अधिकारी उप तहसील मुरार टप्पा के न्यायालय ने जीडीए की अचल सम्पत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया है। ग्वालियर विकास प्राधिकरण पर नजूल भू-भाटक की लगभग 8 करोड़ 99 लाख 86 हजार रूपए की राशि बकाया है।
ग्वालियर जिले में राजस्व वसूली के लिये कलेक्टर राहुल जैन के निर्देशन में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने सभी राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिन लोगों व संस्थाओं द्वारा बार-बार ध्यान दिलाये जाने के बाबजूद बकाया राजस्व जमा नहीं किया जा रहा है, उनकी अचल सम्पत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाए।
अपर तहसीलदार टप्पा तहसील मुरार , गुप्ता ने बताया कि ग्वालियर विकास प्राधिकरण की ग्राम दीनारपुर में स्थित पाँच सर्वे नम्बरों की जमीन कुर्क की गई है। साथ ही फेस-2 माधव शंकर इन्द्रापुरकर व्यवसायिक योजना के अंतर्गत कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स को भी कुर्क किया गया है। ग्वालियर विकास प्राधिकरण का एक्सेस बैंक में स्थित खाता भी कुर्क करने का आदेश पारित हुआ है। कुर्की ओदश में उल्लेखित जीडीए की अचल सम्पत्ति न तो बेची जा सकेगी और न ही किसी को दान में देकर उसे हस्तांतरित किया जा सकेगा।