ग्वालियर व्यापार मेला का हुआ समापन वितरण किये पुरस्कार

0
118

ग्वालियर केन्द्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि मेले के विस्तार के प्रयास इस प्रकार हों, जिससे दिल्ली के प्रगति मैदान में लगने वाले अत्याधुनिक स्टॉल भी ग्वालियर मेले में लगने लगें। उन्होंने कहा मेला दुकानदारों को विश्वास में लेकर मेला आयोजन की तिथियाँ तय करें। साथ ही जून माह से ही मेले की तैयारी प्रारंभ की जाएँ, जिससे मेला समय से लग सके।

इस बार के मेले में 200 करोड़ रूपए का व्यापार हुआ है और मेला बिना किसी बाधा के सानंद सम्पन्न हुआ है। समारोह की अध्यक्षता महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने की।

कार्यक्रम के अंत में केन्द्रीय मंत्री तोमर सहित अन्य अतिथियों ने मेले में श्रेष्ठ व्यवस्थाओं के लिये कलेक्टर राहुल जैन, पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष व नगर निगम आयुक्त सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों को स्मृति चिन्ह एवं प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया। साथ ही उत्कृष्ट सांस्कृतिक प्रस्तुतियों, प्रदर्शनी एवं श्रेष्ठ साज-सज्जा वाली दुकानों इत्यादि को भी पुरस्कृत किया गया। केन्द्रीय शासन की प्रदर्शनी में भारतीय रेलवे की प्रदर्शनी को प्रथम पुरस्कार मिला। इसी प्रकार राज्य शासन की प्रदर्शनी में पशुपालन विभाग को प्रथम, उद्यानिकी को द्वितीय, वन विभाग को तृतीय, मत्स्य विभाग को सांत्वना एवं जनसंपर्क व उद्योग विभाग की प्रदर्शनी को विशेष पुरस्कार से नवाजा गया।