जानिये क्यों जयवर्धने ने भारतीय कोच बनने से किया इंकार ?

0
323

अनुभव की कमी के चलते महिला जयवर्धने को अभी मुख्य कोच नहीं बनाया जा सकता,यह कहना है -श्रीलंका  क्रिकेट (एसएलसी) के अध्यक्ष थिलंगा सुमतिपाल  का।

मुंबई इंडियंस के कोच और पूर्व राष्ट्रीय कप्तान जयवर्धने के कुछ साथी खिलाड़ी अब भी राष्ट्रीय टीम का हिस्सा हैं। पिछले कई दिनों से इस तरह की अटकलें लगाई जा रही थी कि जयवर्धने भारतीय टीम के कोच बनने के इच्छुक हैं। इसी के चलते जयवर्धने ने ट्विटर पर अपना स्पष्टीकरण दिया।

उन्होंने लिखा- पिछले कुछ दिनों से मेरा नाम टीम इंडिया के कोच पद से जोड़ा जा रहा था, इस बारे में स्पष्ट कर दूं कि मैं अभी पूर्णकालिक कोच का दायित्व नहीं संभालना चाहता हूं। शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर के बाद 2014 में संन्यास लेने वाले जयवर्धने को क्रिकेट के सबसे जानकार लोगों में शामिल किया जाता है।

एक साल के लिए कोच पद पर नियुक्त किए गए फोर्ड ने कथित तौर पर सुमतिपाल प्रबंधन के साथ मतभेद के बाद पद छोड़ने का फैसला किया। श्रीलंका ने 2011 से लगभग नौ अंतरिम और स्थाई कोचों को टीम के साथ जोड़ा है। एसएलसी सूत्रों के अनुसार वे बांग्लादेश के मौजूदा कोच चंदिका हथुर सिंह से संपर्क करने पर विचार कर रहे हैं लेकिन बांग्लादेश के साथ उनका अनुबंध 2019 में खत्म होगा।

फोर्ड के उत्तराधिकारी के लिए न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग, उनके साथी रहे स्कॉट स्टायरिस और श्रीलंका के मुख्य कोच रह चुके टॉम मूडी के नाम की भी चर्चा है।