ट्रंप लेते हैं ऐसी दवा , जो मानसिक बीमार बना देती है!

0
468

एजेंसी   : ट्रंप की दवा सेफ नहीं
मेंस जर्नल में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, finasteride के काफी साइडइफेक्‍ट्स हैं और ये पहले से अधिक खतरनाक दवा है. जिन लोगों ने इसका सेवन किया है वे अक्‍सर डिप्रेशन, इनसोमनिया, ब्रेन फॉग, आत्‍महत्‍या का विचार और सेक्‍स में परेशानी की शिकायतें करते हैं.

यही नहीं साल 2011 से अब तक इस ड्रग को बनाने वाली कंपनी पर 1,245 से अधिक शिकायतें दर्ज हुई हैं. लोगों का आरोप है कि कंपनी ने इस दवा के सेक्‍सुअल और दिमागी दुष्‍प्रभावों के बारे में नहीं बताया है.

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बारे में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. लंबे समय से उनके डॉक्‍टर ने एक अखबार को बताया है कि ट्रंप प्रतिदिन finasteride नाम ड्रग का छोटा डोज लेते हैं. गौरतलब है कि finasteride या Propecia ऐसी दवा है, जो पुरुषों के गंजेपन के इलाज में काम आती है.

ये खुलासा करने वाले डॉक्‍टर हैं हेरोल्‍ड एन बोर्नस्‍टीन. उन्‍होंने कहा है कि दुनिया को इस बात का अब तक पता नहीं था कि ट्रंप ये दवा लेते हैं.

इस ड्रग को लेने के साइडइफेक्‍ट्स जानकर आप चौंक जाएंगे. जी हां, जानकार कहते हैं कि अगर लंबे समय तक इसका सेवन किया जाए तो ये दिमागी कन्‍फ्यूजन और सेक्‍स लाइफ को प्रभावित करता है.