नेशनल हेराल्ड केस : 29 जनवरी को अगली करेगा सुनवाई सुप्रीम कोर्ट

0
17

नई दिल्ली:
नेशनल हेराल्ड केस में सुप्रीम कोर्ट ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से हलफ़नामा दाख़िल करने को कहा है. सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अगली सुनवाई 29 जनवरी को करेगा. कोर्ट ने हलफनामा फाइल करने के लिए एक हफ्ते का वक्त दिया है. कांग्रेस नेता ऑस्कर फर्नाडिंस का भी इस इस केस में नाम दर्ज़ है. सोनिया और राहुल की तरफ से पी चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट में उनका पक्ष रख रहे हैं.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल हेराल्‍ड केस में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी के 2011-12 के कर निधारण मामलों को फिर से खोलने की अनुमति पहले ही आयकर विभाग को दे दी है.

आयकर विभाग ने टैक्स मुल्यांकन देते हुए सुप्रीम कोर्ट में कहा, इन दोनों के ख़िलाफ़ 2011-12 के कर निर्धारण मामलों को फिर से खोलने के आदेश भले ही दे दिए गए हों लेकिन इसका प्रभाव अब तक कोर्ट के आदेश जैसा नहीं हुआ है.

सुप्रीम कोर्ट ने आयकर विभाग के जवाब में कहा कि आपने भले ही टैक्स मुल्यांकन जमा कर दिया है लेकिन इस पर तुरंत कार्रवाई के आदेश नहीं दिए जा सकते हैं जब तक कि केस का पूरी तरह से निबटारा नहीं किया जा सकता.