पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद भी भारतीय कोच पद की दौड़ में

0
105

पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने कोच पद के लिए आवेदन कर दिया है. प्रसाद के अनुभव को देखते हुए उनका दावा भी मजबूत नजर आ रहा है. इससे पहले पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग, टॉम मूडी, रिचर्ड पायबस, डोडा गणेश और लालचंद राजपूत भी कोच पद की दौड़ में शामिल हैं. पिछले एक साल से टीम इंडिया के कोच रहे अनिल कुंबले ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद कोच की तलाश तेज हो गई है.

वेंकटेश प्रसाद पहले भी भारतीय टीम के साथ बतौर गेंदबाजी कोच लंबे वक्त तक जुड़े रहे हैं. उनका कार्यकाल अच्छा और विवादों से दूर रहा था. ये बात उनके पक्ष में जा सकती है. वेंकटेश प्रसाद ने भारत के लिए 90 के दशक में बतौर आक्रामक तेज गेंदबाज अपनी पहचान कायम की थी. उनकी जवागल श्रीनाथ के साथ जोड़ी खूब जमती थी. प्रसाद ने 33 टेस्ट में 96 विकेट और 161 वनडे में 196 विकेट झटके.

कुंबले-कोहली विवाद से सीओए नाराज- वहीं दूसरी तरफ खबर आ रही है कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (सीओए) विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच हुए विवाद पर बीसीसीआई के रवैये से खुश नहीं है. चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल के बाद कुंबले, कोहली और बोर्ड के कुछ अधिकारियों के बीच मीटिंग हुई थी. इस बैठक में सीओए प्रमुख विनोद राय ने शिरकत नहीं की. उनकी नाराजगी का कारण था कि बोर्ड ने इस पूरे मामले पर पहल करने में देरी की. सीओए का मानना है कि अगर समय रहते बोर्ड इस विवाद पर सक्रिय हो जाता, तो बड़ा बखेड़ा खड़ा होने से रोका जा सकता था.