मुख्यमंत्री के आतिथ्य में एकात्म यात्रा का ग्वालियर में होगा भव्य स्वागत

0
115

ग्वालियर । आदि गुरू शंकराचार्य की प्रतिमा हेतु धातु संग्रहण एवं जन जागरण अभियान के लिये एकात्म यात्रा एवं जन संवाद कार्यक्रम 10 जनवरी को ग्वालियर के फूलबाग मैदान पर होगा। कार्यक्रम को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में प्रदेश की नगरीय विकास मंत्री माया सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री जयभान सिंह पवैया भी रहेंगे।

एकात्म यात्रा 10 जनवरी को पुरानी छावनी क्षेत्र से दोपहर 12 बजे ग्वालियर में प्रवेश करेगी। प्रवेश पर यात्रा का भव्य स्वागत किया जायेगा। यात्रा को भव्य और व्यवस्थित बनाने के लिये प्रदेश की नगरीय विकास एवं आवास मंत्री माया सिंह ने मंगलवार को कार्यक्रम स्थल फूलबाग मैदान का निरीक्षण किया और कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिये की जा रही व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

इस मौके पर महापौर विवेक नारायण शेजवलकर, साडा अध्यक्ष राकेश जादौन, नगर निगम सभापति राकेश माहौर, कलेक्टर राहुल जैन, पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष, नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा, सीईओ जिला पंचायत  नीरज कुमार सिंह, साडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  तरूण भटनागर, यात्रा के प्रभारी राजेश सोलंकी सहित जनप्रतिनिधि और विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर राहुल जैन ने बताया कि एकात्म यात्रा की सभी व्यवस्थायें पूर्ण कर ली गई हैं। फूलबाग मैदान पर यात्रा के दौरान उपयात्राओं के माध्यम से आने वाले सभी कलशों को एकत्रित करने हेतु भी पृथक से व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही मैदान में विभागीय योजनाओं से संबंधित प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जायेगा। उन्होंने बताया कि शहर के 66 वार्डों से उपयात्रायें निकलकर कार्यक्रम में शामिल होंगीं। इसके साथ ही सामाजिक संस्थाओं, स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से भी उपयात्रायें मुख्य समारोह में शामिल होंगीं।

एकात्म यात्रा के दौरान यात्रा का जगह-जगह पर भव्य स्वागत भी किया जायेगा। मुख्य कार्यक्रम में सांस्कृतिक प्रस्तुतियाँ भी प्रस्तुत की जायेंगीं। कलेक्टर ने बताया कि यात्रा की सम्पूर्ण व्यवस्थायें कर ली गई हैं। एकात्म यात्रा में अधिक से अधिक लोग शामिल हों, इसके लिये भी सभी तरह के प्रयास किए गए हैं।

निगम की ओर से आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का होगा अनावरण 

नगर निगम ग्वालियर द्वारा जल विहार परिसर के इटालियन गार्डन में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापित की गई है। इस प्रतिमा का अनावरण प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जायेगा। महापौर  विवेक नारायण शेजवलकर ने बताया कि प्रतिमा अनावरण के लिये निगम की ओर से सभी व्यवस्थायें पूर्ण कर ली गई हैं। जल विहार परिसर और इटालियन गार्डन को व्यवस्थित किया गया है। इटालियन गार्डन में आदि शंकराचार्य की प्रतिमा स्थापित होने से इस उद्यान के प्रति लोगों का और अधिक आकर्षण बढ़ेगा।