विश्व आदिवासी दिवस पर CM चौहान ने प्रदेश के आदिवासियों को दी बड़ी खुशख़बरी

0
173

धार। आज विश्व आदिवासी दिवस पर शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के आदिवासियों को एक बड़ी खुशख़बरी दी है। शिवराज सिंह चौहान ने धार जिले में विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर अपने सम्बोधन में आदिवासियों को पक्के मकान बनाने के लिए सरकार की तरफ से राशि दिए जाने का वादा किया है।

दरअसल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज धार के पीजी कॉलेज में आयोजित विश्व आदिवासी दिवस समारोह में जनता को संभोदित करने गए थे. वह उन्होंने 2022 तक हर आदिवासी को पक्के मकान बना कर देने या फिर मकान बनाने के लिए राशि देने का वादा किया है। इसके साथ ही शिवराज ने यह भी कहा कि जिन आदिवासियों का दिसम्बर 2006 से पहले तक वनभूमि पर कब्ज़ा था उन्हें वनाधिकार पट्टे भी दिए जायेंगे। इसके साथ ही उन्होंने आदिवासी इलाकों में होने वाली लघु वनोपज को भी समर्थन मूल्य पर खरीदने की बात भी कही।

धार की आदिवासी जनता को सम्बोधित करते हुए सीएम चौहान ने कहा कि यह देख कर बहुत ख़ुशी होती है की आज आदिवासियों के बच्चे डॉक्टर, इंजीनियर बन रहे हैं, आईआईटी में जा रहे हैं। आदिवासियों की शिक्षा कोई बाधा न आये इसलिए राज्य सरकार उन्हें मुफ्त किताबे, यूनिफार्म, साइकल और अन्य सुविधाएं मुहैया कराएगी। इस कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य, राज्यमंत्री लालसिंह आर्य, विधायक धार नीना विक्रम वर्मा, विधायक मनावर रंजना बघेल भी उपस्थित थे।