सांसद संजय ककडे का दावा , सरकार बनाने लायक सीटें नहीं जीत पाएगी BJP

0
143

मुंबई. गुजरात में 14 दिसंबर को संपन्न हुए विधानसभा चुनाव की मतगणना 18 दिसंबर को होगी, लेकिन उससे पहले ही बीजेपी की ओर से सांसद संजय ककडे ने पार्टी लाइन से अलग बयान दिया है.

हालांकि मीडिया के अधितकर एग्जिट पोल सूबे में भाजपा की बहुमत वाली सरकार बनाते दिख रहे हैं लेकिन पार्टी की महाराष्ट्र से राज्यसभा सांसद इस बात से इत्तेफाक नहीं रखते हैं. बीजेपी के राज्यसभा सांसद संजय ककडे का दावा है कि पार्टी राज्य में अगली सरकार बनाने लायक सीटें नहीं जीत पाएगी. संजय काकड़े के मुताबिक बीजेपी सबसे लंबे समय तक गुजरात में सत्ताधारी पार्टी रही है और इसी वजह से सरकार के खिलाफ माहौल पार्टी को नुकसान पहुंचा सकता है. इसके अलावा मुस्लिम समुदाय भी बीजेपी से नाखुश है.

सांसद ककड़े ने दावा किया, ‘पूर्ण बहुमत वाली सरकार को भूल जाइए, गुजरात में बीजेपी को सरकार बनाने तक के लिए पर्याप्त सीटें नहीं मिलेंगी. उन्होंने दावा किया कि राज्य में कांग्रेस बहुमत की सरकार बनाने जा रही है.’ उन्होंने कहा कि यदि फिर भी पार्टी ने राज्य में सत्ता कायम रखी तो भी यह सिर्फ और सिर्फ नरेन्द्र मोदी के चलते होगी. एक अंग्रेजी चैनल से इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 25 साल तक कोई पार्टी एक राज्य में नहीं टिकी है. गुजरात में सबसे बड़ा फैक्टर है कि हम 22 सालों से यहां राज कर रहे हैं. मुझे लगता है कि यह सबसे बड़ी जीत होगी, अगर भाजपा जीतती है तो. नरेंद्र मोदी जी नेहरू और गांधी घराने से भी बड़े नेता माने जाएंगे, क्योंकि यूपी में लगातार 25 साल कोई सरकार नहीं बना सका है.

सांसद ककड़े ने कहा, जब से मोदी पीएम बने हैं, वह राज्य से जुड़े मुद्दों पर उस तरह से ध्यान नहीं दे सके हैं. जैसे सीएम रहते हुए दे पाते थे. इसके अलावा बीजेपी सांसद ने हार्दिक पटेल की सेक्स सीडी जारी करने को भी गलत करार दिया. उन्होंने कहा, कि इस तरह से हार्दिक से निपटने की कोशिश एक गलत कदम था. उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने गुजरात में सर्वे किया और उनका दावा उसी सर्वे के परिणाम पर आधारित है.