सुल्तानपुर : वरुण गांधी देंगे अस्पताल के लिए 5 करोड़ रुपये

0
86

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुई बच्चों की मौत के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता वरुण गांधी ने सेामवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र सुल्तानपुर के जिला अस्पताल को एक नए बाल विभाग के लिए पांच करोड़ रुपये देने का आश्वासन दिया है। वरुण ने उम्मीद जताई कि अन्य सांसद भी इस राह पर चलेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र और गृह नगर गोरखपुर में स्थित बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में सात दिनों में 65 से भी अधिक बच्चों की मौत हो गई।

वरुण ने कहा, “इस मानवीय त्रासदी ने मुझे झकझोर दिया है। बच्चों की जान चले जाने के दुख के साथ ही इस घटना से हमें ऐसा कदम उठाने की सीख लेनी चाहिए, जिससे भविष्य में फिर ऐसी घटना न घटे।”

उन्होंने कहा, “सुल्तानपुर जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, मुख्य चिकित्सा अधिकारी और जिलाधिकारी से बात करने के बाद मैंने अपने एमपीएलएडी फंड से पांच करोड़ रुपये की राशि देने का फैसला किया है।”

उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि अस्पताल में सभी सुविधाओं से युक्त एक आदर्श बाल विभाग बने।उन्होंने कहा कि इस राशि के साथ ही और पांच करोड़ रुपये दिए जाएंगे, जो कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) निधि से दान और संग्रह के जरिये जुटाए जाएंगे।

वरुण ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बाहरी दानदाताओं से मिले अतिरिक्त धन से अगले छह महीनों में सुल्तानपुर अस्पताल के बाल विभाग का संचालन शुरू हो जाएगा।उन्होंने अस्पताल में एक गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) की स्थापना की बात भी की।