हस्तरेखा शास्त्र : हथेली की पर्वतों का उन्नत होना करता है शुभ प्रभावों में वृद्धि

0
219

सूर्य पर्वत हथेली की अन्य पर्वतों में विशेष महत्व का होता है। साथ ही सूर्य पर्वत पर बने निशानों का भी अहम महत्व है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की पर्वतों का उन्नत होना शुभ प्रभावों में वृद्धि करता है। इसके अलावे इस पर्वत पर यदि शुभ निशान हो तो सोने पर सुहागा माना जाता है।

हथेली में सूर्य पर्वत

हथेली में सूर्य पर्वत अनामिका अंगुली के नीचे का मांसल भाग होता है। यश, प्रसिद्धि और आदमी के व्यक्तित्व को दर्शाने वाला पर्वत सूर्य पर्वत ही होता है। हथेली में सूर्य पर्वत तो सभी के हथेली में होता है। लेकिन सूर्य रेखा सब की हथेली में अमूमन देखने को नहीं मिलता है।

यदि आपकी हथेली पर सूर्य रेखा है। साथ ही इसे कोई भी महीन रेखा नहीं काट रही हो तो यह बेहद शुभ लक्षण माना जाता है। ऐसे व्यक्ति समाज में प्रतिष्ठा प्राप्त करते हैं। साथ ही ऐसे व्यक्ति किसे बड़े सरकारी पद पर प्राप्त करते हैं।

सूर्य पर्वत पर त्रिकोण

सूर्य पर्वत पर त्रिकोण का होना व्यक्ति के धनी होने की निशानी बताती है। ऐसा भी संभव होता है कि व्यक्ति करोड़पति की सूची में अपना स्थान बनाए। यदि व्यक्ति की पारिवारिक स्थिति अच्छी नहीं होती है तो व्यक्ति अपने दम पर अकूत संपत्ति का मालिक होता है।