70वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्‍या पर राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद

0
35

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद 70वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्‍या पर शुक्रवार को राष्‍ट्र को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति के अनुसार, राष्ट्रपति 70वें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 25 जनवरी को राष्ट्र को संबोधित करेंगे।

यह संबोधन आकाशवाणी के सभी राष्‍ट्रीय नेटवर्कों तथा दूरदर्शन के सभी चैनलों पर शाम सात बजे प्रसारित किया जाएगा। प्रसारण पहले हिन्‍दी में और इसके बाद अंग्रेजी में होगा। दूरदर्शन पर हिन्‍दी और अंग्रेजी में संबोधन के प्रसारण के बाद दूरदर्शन के क्षेत्रीय चैनल संबोधन का क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसा‍रण करेंगे।

आकाशवाणी अपने क्षेत्रीय नेटवर्क पर रात साढ़े नौ बजे से संबोधन का क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारण करेगा। इसके साथ ही सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने फैसला किया है कि दिव्यांग जनों तक भी राष्ट्रपति के अभिभाषण और गणतंत्र दिवस परेड की कमेंट्री की पहुंच सुनिश्चित करायी जाएगी। दूरदर्शन दोनों ही प्रसारणों का सांकेतिक भाषा में भी प्रसारण उपलब्ध कराएगा।

एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि डी डी भारती अपने चैनल पर 25 जनवरी को राष्ट्रपति के राष्ट्र के नाम संबोधन का शाम सात बजे से साढ़े सात बजे तक सांकेतिक भाषा में प्रसारण करेगा।

इसी प्रकार 26 जनवरी को डी डी न्यूज अपने चैनल पर सुबह नौ बजे से 11 बजकर 25 मिनट तक गणतंत्र दिवस परेड की कमेंट्री का सांकेतिक भाषा में प्रसारण उपलब्ध कराएगा।