प्रशासनिक संकुल में रक्तदान शिविर का आयोजन , DIG ,SP,ADM सहित 158 रक्तदाताओं ने किया रक्तदान

0
150
डीआईजी,एसपी,एडीएम सहित कई अधिकारियों ने भी
रक्तदान कर अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया
इंदौर 28 नवम्बर,2017
प्रशासनिक संकुल में जिला प्रशासन की अनूठी पहल पर मंगलवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ प्रभारी कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान की उपस्थिति में थेलीसेमियाग्रस्त बच्चों द्वारा किया गया । रक्तदान शिविर में रक्तदान हेतु रक्तदाताओं में भारी उत्साह दिखायी दिया।
रक्तदान शिविर में डीआईजी श्री हरिनारायणचारी मिश्रा, पुलिस अधीक्षक श्री अवधेश गोस्वामी, एडीएम श्री अजय देव शर्मा, एडीएम श्री कैलाश वानखेड़े ने भी रक्तदान कर अनुकरणीय उदाहरण प्रस्तुत किया। शिविर में पत्रकारों ने भी रक्तदान किया। शिविर में 158 व्यक्तियों ने रक्तदान किया । शिविर में रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं को मौके पर ही प्रमाण-पत्र भी वितरित किये गये। इसके अलावा रक्तदान के समर्थन में साईन बोर्ड पर रक्तदाताओं ने अपने हस्ताक्षर कर दूसरों को भी रक्तदान हेतु प्रेरित किया।
प्रभारी कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान ने कहा कि रक्तदान से किसी भी जरूरतमंद को जीवनदान मिलता है। रक्तदान श्रेष्ठ दान है और आधुनिक चिकित्सा पद्धति में रक्तदान का बड़ा महत्व है। राज्य शासन द्वारा अस्पतालों में ब्लडबैंक बनाये गये हैं। इन ब्लडबैंकों से हजारों जरूरतमंद रोगियों को रक्त मिल रहा है। मरीजों को ऑपरेशन के समय खून की कमी के कारण और दुर्घटनाग्रस्त मरीजों को अत्याधिक रक्त प्रवाह हो जाने के बाद खून की तत्काल आवश्यकता होती है। इसीलिये राज्य शासन और जिला प्रशासन द्वारा आम नागरिकों को रक्तदान के लिये सतत प्रेरित किया जाता है।