रानी पद्मावती के परिधान व् ज्वेलरी पहनकर रैंप पर किया कैटवॉक…

0
427
पवन मकवाना 9827360360

चन्द्रमा को अर्ध्य दे मांगा सौभाग्यवती का वर, शहर में कल दिनभर रही पवित्र त्यौहार करवाचौथ की धूम

इन्दौर। पति के जीवन की मंगलकामनाओं को लेकर रविवार को महिलाओं ने निराहार रहकर व्रत किया। शाम ढलते ही चांद के दिदार का इन्तजार करती महिलाओं ने चन्द्रमा के निकलते ही उन्हें अर्ध्य देकर सौभाग्यवती का वर मांगा। शहर में दिन भर करवाचौथ के त्यौहार की धूम रही। होटल रेडिसन में भारतीय संस्कृति को संजोकर पंजाबी महिला विकास समिति द्वारा करवा चौथ का पर्व धूमधाम से मनाया। समिति की महिलाओं ने अपने पतियों के लिए दिन भर निर्जल और निराहार रहकर भगवान चन्द्र देव से उनके स्वस्थ्य और दिर्घायू होने की कामना की। महिलाओं ने दिनभर चले इस कार्यक्रम में फिल्मी गीतों के साथ ही ढोलक की थाप पर अपनी-अपनी प्रस्तुतियों से सभी का मनमोह लिया।

 

भारतीय संस्कृति को सजोकर पंजाबी महिला विकास समिति द्वारा आज रैडिसन ब्लू होटल में करवा चौथ का पर्व मनाया गया। जिसमे महिलाओं ने पति की लंबी उम्र के लिए हाथों में महेंदी सजाई और पूजा अर्चना की ।

 

खूब चला सेल्फियों का दौर

कार्यक्रम के दौरान परम्परागत परिधान व् गहनों से लदी महिलायें सेल्फियां लेती नजर रहीं थीं।

 

परम्परागत परिधानों के साथ वेस्टर्न की भी धूम रही

महिलायें इंडियन परम्परागत परिधानों में सजधजकर आईं, माथे पर टिका, कानों में बड़े बड़े झूमके, हाथों में कंगन तो गले में नवलख्हा हार मालाएं खूबसूरत साड़ियां तो पहनी ही थी वहीँ दूसरी और कुछ महिलाएं परम्परागत परिधानों से मिलते जुलते वेस्टर्न परिधान भी पहनकर आईं थी

 

रानी पद्मावती के परिधान और ज्वेलरी रही आर्कषण का केन्द्र
रैंप पर किया कैटवॉक 

पति की लम्बी उम्र की कामना के लिए सज-संवरकर आई महिलाएं एक दम दुल्हन की तरह लग रही थी। सजी-संवरी महिलओं के बीच रानी पद्मावती के परिधान और ज्वेलरी पहने आई महिलाएं आकर्षण का केन्द्र रही जिन्होंने बाद में सभी महिलाओं के साथ रेम्प पर केट वॉक किया।

 

 

 

महिलाओं ने रानी पद्मावती स्टाइल में परिधान व् ज्वेलरी पहनकर समिति की रैंप पर कैटवॉक किया। इस मौके पर ज्वेलरी, पर्स , कपड़ों व अन्य सामग्रियों के काउंटर भी लगाए गए , जिसमे महिलाओं ने जमकर ख़रीदकर की । पूजन के पश्चात समिति की सदस्याओं को पुरस्कृत भी किया गया।

 

 

मेनू काला चश्मा जंचता है पर खूब थिरकी महिलायें

 

 

कार्यक्रम में अतिथि के रूप में श्रीमती आशा विजयवर्गीय शामिल हुई

इस अवसर पर श्रीमती आशा कैलाश विजयवर्गीय ने समिति के महिलाओं को सम्मानित किया। समिति की अध्यक्ष वीना पंजाबी स्वाहने ने बताया की देश के 21 शहरों में हम महिलाओं के लिए हम कर्यक्रम संचालित करते हैं। इस बार के कार्यक्रम को विशेष स्वच्छता अभियान से जोड़ा गया है समिति दिव्यांगों जरूरतमंदो के लिए भी की करती है।