बोफोर्स मामले के बचाव में उतरी कांग्रेस , मोदी सरकार पर लगाया आरोप

0
88

कांग्रेस ने शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह अपने शासन की विफलता से ध्यान बंटाने के लिए राजनीतिक विरोधियों को झूठे केसों में फंसाने की साजिश रच रही है। इसके साथ ही कांग्रेस ने साफ कर दिया कि इस प्रकार की राजनीतिक प्रतिशोध की कार्रवाई के सामने कतई नहीं झुकेगी।

बता दें कि शुक्रवार को ही कांग्रेस नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा के खिलाफ सीबीआई ने भ्रष्टाचार के एक मामले में चार्जशीट दाखिल की है। इसके साथ ही बोफोर्स मामले में दिल्ली हाई कोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आज कहा कि मोदी सरकार 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले विपक्ष के नेताओं पर हमले कर रही है। इसकी वजह है कि मोदी सरकार खुद को जनाक्रोश से बचाने की कोशिश कर रही है। लेकिन पार्टी इस प्रकार की हथकंडों के आगे झुकने वाली नहीं है।

सुरजेवाला ने बोफोर्स मामले की मिसाल देते हुए आरोप लगाया कि भाजपा की मोदी सरकार कांग्रेस को बदनाम करने के लिए इस केस को फिर से उछालने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि यह काम लोगों का ध्यान शासन की विफलताओं से हटाने के लिए हो रहा है।

उन्होंने यह भी आरोप मढ़ा कि यह मोदी सरकार और भाजपा नेतृत्व द्वारा अपने निहित हितों को साधने के लिए रची गई साजिश का हिस्सा है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार कांग्रेस नेताओं के खिलाफ झूठे आरोप लगाकर राजनीतिक प्रतिशोध ले रही है।

ऐसा इसलिए हो रहा है कि मोदी सरकार का सियासी ग्राफ नीचे गिर रहा है। इसलिए सीबीआई और दूसरी एजेंसियों का सहारा लेकर कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेता इन साजिशों और झूठे मामलों का डट कर सामना करेंगे।