देश-प्रदेश ब्रेकिंग : ख़बरें छोटी-छोटी … 19 सितम्बर 2017

0
392

सोनकच्छ देवास: ग्राम रलायती में सोयाबीन की फसल बर्बाद हो गई है समय पर पानी नहीं गिरने के कारण फल फूल नहीं है सोयाबीन पुरी तरह से नष्ट हो गया है बाँझ की शिकायत अधिक है ग्राम वासियौ ने सौनकचछ अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा अभी तक कोई अधिकारी फसल कौ देखने मौजूद नहीं

रीबा : सांप काटने से 12 बर्षीय किशोरी की मौत

रायसेन: जिले के मऊगंज थाना क्षैत्र 12 बर्षीय किशोरी की सांप के काटने से मौत हो गई!

सागर: बेगमगंज बिजली गिरने से एक बच्चे की मोत बेगमगंज थाने क्षेत्र की घटना

टीकमगढ़: जहरीला पदार्थ पीने से युवक की मौत,मौत का कारण अज्ञात,गढ़ाकोटा थाना क्षेत्र के चदौला की घटना,

भोपाल: CMO विजय शंकर त्रिवेदी को 25000 की रिश्वत लेते लोकायुक्त ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

छतरपुर: बैरसिया इलाके में कुएं में मिला युवक का शव, मामला दर्ज

इटारसी: बाइक सवार को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर, बाइक सवार की मौके पर मौत

भोपाल: अज्ञात बदमाशों ने दो युवकों को सरे बाजार चाकू मारकर किया घायल, एक युवक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत

जबलपुर: ICICI बैंक के 6 मैनेजरों के खिलाफ मामला दर्ज, दो बर्खास्त IAS अधिकारियों के कालेधन को सफेद करने का आरोप

दमोह: उद्योग भवन में लोकायुक्त का छापा, 5 हज़ार की रिश्वत लेते ऑडिटर पकड़ा गया

भिंड: छेड़छाड़ से परेशान होकर छात्रा ने खाया जहर, कई महीने से एक युवक कर रहा था परेशान

रायसेन: जिले के स्योढ़ा इलाके में डकैती की योजना बनाते हुए पांच बदमाश गिरफ्तार

सिलवानी: लोक निर्माण मंत्री जी ने मृतक के परिवारों को दी सांत्वना
-आर्थिक सहायता के रूप में 4-4 लाख रुपए के स्वीकृति पत्र प्रदान किए

उज्जैन। वर्ष की सबसे बड़ी चौदस पर आज सिद्धवट पर देशभर के श्रद्धालु अपने पितरो की आत्मा की शांति के लिए उमडेंगे। बुधवार को सर्वपितृ अमावस्या के साथ ही श्राद्ध पर्व का समापन होगा।

उज्जैन। कृषि उपज मंडी में आज स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत नगर निगम द्वारा सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसमें मंडी समिति , व्यापारी संघ , हम्माल तुलावटी संघ के सदस्य भी शामिल होंगे।

उज्जैन। शहर में स्वाईन फ्लू के दो नए मरीज सामने आए है। इनमें से नागदा के दो वर्षिय बालक की हालत गंभीर है। इसका ईलाज सांवेर रोड के एक निजी अस्पताल में चल रहा हैं।

उज्जैन। एलईडी बनाने वाली चीन की कुछ कंपनिया भारत में इंडस्ट्री लगाने का मन बना रही है। इसके लिए एक दल प्रमुख औद्योगिक स्थानों का दौरा कर रहा है। इसी कड़ी में कंपनियों के प्रतिनिधि देवासरोड स्थित विक्रम उद्योगपुरी पहुँचें। विक्रम उद्योगपुरी इंडस्ट्रीयल टाउनशीप की सुविधाएं प्राथमिक रूप से उन्हें पसंद आई है।

उज्जैन। मुख्यमंत्री यंग प्रोफेशनल फार डेवलपमेंट प्रोग्राम अंतर्गत अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान द्वारा प्रदेश के प्रत्येक जिले में सुशासन और विभिन्न शासकीय योजनाओं के क्रियशन्वयन का अध्ययन करने के लिए रिसर्च एसोसिएट्स भिजवाए है। जिले के लिए अक्षय जैन को रिसर्च एसोसिएट नियुक्त किया गया है।

उज्जैन। बदलते मौसम ने शहरवासियों की सेहत पर असर डालना शुरू कर दिया है। बीते कुछ दिनों में हजारो मरीज जिला अस्पताल में आ चुके है। इनमें से हर चौथा मरीज वाइरल से पीड्ति है। कईयों को भर्ती करना पड़ रहा हैं आलम यह है कि जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए बेड कम पड रहे है।

उज्जैन। राज्य महिला आयोग की सखी प्रमिला यादव ने चरक अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवसथाएं देखी। मरीजो से चर्चा कर उनकी समस्याएं भी जानी। प्रमिला यादव करीब एक घंटे तक चरक अस्पताल में रूकी और व्यवसथाएं सुधारने संबंधी उचित दिशा निर्देश दिए।

उज्जैन। मप्र आयुवेद छात्र संगठन के बैनर तले अपनी 11 सूत्रीय मांगों को लेकर र आंदोलन कर रहे जूनियर आयुर्वेछ डॉक्टरों ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया।

उज्जैन। सरकारी अफसर सरकार की योजनाओ ंपर अमल करने में कितने जागरूक हैं यह इस बात से पता चलता हैं कि सरकार द्वारा बच्चों को निशुल्क उपलब्ध करवाई जाने वाली पुस्तके अभी तक बच्चों को नहीं मिल पाई है। कलेक्टर ने टीएल बैठक में अफसरों को निर्देश दिए हैं कि इस माह के अंत तक सभी बच्चों को किताबे उपलब्ध करवाई जाएं।

उज्जैन। शहर में रिमझिम बारिश ने मौसम खुशनुमा बना दिया हैं वहीं बारिश के कारण गंभीर डैम में 148 एमसीएफटी पानी बढ़ गया है। डैम का जल स्तर भी सोमवार को एक हजार एमसीएफटी के पार हो गया।

प्रदेश। प्रदेश के सरकारी स्कूलों में अतिथि शिक्षकों के ऑनलाइन आवेदन और सत्यापन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 30 सितंबर कर दी गई है।

प्रदेश। प्रदेश में रेत खनन को लेकर बन रही नई नीति से उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा। बाजार में अभी 16 हजार रूपये कीमत में एक डंपर रेत मिल रही हैं जो नई रेत नीति के तहत 13 से 13 हजार रूपये में मिलेगी। इसके लिए आम आदमी खनिज विभाग के सॉफ्टवेयर पर आसानी से रेत बुक करा सकेगा।

देश। देश में मौजूद 40 हजार रोहिंग्या शरणार्थियों को निष्कासित किया जाएगा। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर यह जानकारी दी हैं। केंद्र ने कहा है कि यह नीतिगत मामला है इसलिए कोर्ट को इस मुद्दे पर दखल नहीं देना चाहिए।

क्रिकेट।  इंदौर… भारत ऑस्ट्रेलिया मैच के लिए आज ही पूरे टिकटों की होगी बिक्री।कल 5200 टिकट बिकने वाले थे । बड़ी संख्या में महिलाए टिकट ख़रीदने पहुची उनकी सुरक्षा के मद्देनजर एमपीसीए और पुलिस प्रशासन ने लिया फैसला। आज 7700 टिकट बिकना है।आज के टिकट बिकने के बाद कल बिकने वाले टिकटों की बिक्री हो जाएगी शुरू।

नई दिल्ली: दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को ठाणे पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गिरफ्तार किया है. इकबाल कासकर पर बिल्डर से जबरन उगाही का आरोप लगा है. कासकर को मुंबई में उसके घर से गिरफ्तार किया गया.

खरगोन: खरगोन में 6 स्टूडेंट्स ने मस्ती का खर्च उठाने के लिए गुजरात से चोरी की बाइक खरीदी, खरगोन sp, adsp ने किया खुलासा।

शुजालपुर: शुजालपुर में सोमवार को प्रशासन ने आगामी त्यौहारो को द्रष्टिगत रखते हुए बहुउद्देशीय हॉल में शांति समिति की बैठक आयोजित की, बैठक आयोजित करने का मकसद था दुर्गा उत्सव समिति, मोहर्रम कमेटी एवं शांति समिति के सदस्यों से विचार विमर्श कर आने वाले त्योहारों को शांति पूर्वक सम्पन्न कराने के साथ ही सामप्रदयिक सौहार्द को कायम रखना लेकिन प्रशासन के दादागिरी पूर्ण रवैये से बैठक बेनतीजा रही ! बैठक में एक अधिकारी ने धार्मिक कार्यक्रम आयोजकों को शांति व्यवस्था बिगड़ने पर अंदर करने की चेतावनी दे डाली ! प्रशासनिक रंगदारी के चलते अधिकांश आगंतुक बैठक समाप्त होने के पूर्व ही आयोजन स्थल से उठ कर चले गए !

कन्नौद: कन्नौद के नवागत SDM श्री रघुवंशीजी ने आज कन्नौद SDM कार्यालय में पदभार ग्रहण किया

देवास: कल 11 बजे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देवास के होटल नंदन कानन में बीजेपी के युवा प्रशिक्षण शिविर में होंगे शामिल

नागौद– उचेहरा के निर्माण और सतना- बमीठा के मेंटेनेंस में घोटाले के कारण गिरी गाज, GM पीके जोशी सहित समस्त स्टाफ का हुआ स्थान्तरण और विवादित अधिकारी सहायक प्रबन्धक गर्ग को भेजा गया मूल विभाग, एमडी मनीष रस्तोगी ने की कार्यवाही, नागौद उचेहरा के निर्माण की समय सीमा 14 सितम्बर को हुई समाप्त, 36 किलोमीटर की सड़क में 8 किलोमीटर में हुआ डामर कार्य जिसमे 5 किलोमीटर सड़क हुई नष्ट, कांग्रेस प्रवक्ता अतुल सिंह ने इस भ्रस्टाचार की करी थी उच्च स्तरीय शिकायत

घोंसला: शनिवार को दो गाय मरने के कारण राघवी थाना प्रभारी दिनेश भोजक एवं साथी शांति लाल जाट si कुशवाहा बेरागी जी मनोहर सिंह नागर अपनाया अनोखा तरीका अपनाया रात में सड़कों से गुजरते हुए वाहनों की रोशनी में गाय दूर से ही नजर आ जाएं और वाहन चालकों व गाय को भी टक्कर होने से बचाया जा सकें, इसलिए गायों के सींगों पर रेडियम लगाया जा रहा है। रात के अंधेरे में वाहन चालकों को दूर से गाय के सींग सड़क पर चमकते हुए दिख जाएंगे और वे सावधान हो जाएंगे।

रीवा:  म . प्र.पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड के एम् डी मुकेश गुप्ता मीडिया से हुये रुबरु पत्रकार के लाइन लॉस के सवाल पर बोले लाइन लॉस बढ़ा और उसकी पूर्ती के लिये अगर बिल में मीटर से अधिक रीडिंग डाली गई तो जिम्मेदार कर्मचारी अधिकारी पर होगी कार्यवाही

बदनावर: गांव बडी छो मे अभिनव पब्लिक स्कुल के शिक्षक ने बच्चे कि राइटिंग नही सुधार ने कारण बच्चे को बुरी तरह पिटा बच्चे के पिता ने थाने पर दिया आवेदन स्कूल संचालक के खिलाब कार्यवाही कि माग

सिलावद: साखले मंडल अध्यक्ष नियुक्त

धार/लाबरिया: लक्ष्मी होम्योपैथिक दवाखाना के द्वारा आज लाबरिया में हुआ नेत्र व स्वास्थ शिविर का आयोजन

सरदारपुर/रामखेड़ा: सजोड से रामखेड़ा प्रधानमंत्री रोड की जांच के लिए आये दिली से कन्सर्टरसी टीम

इंदौर: मालथौन का अक्षय इंदौर में लेगा मुनि दीक्षा आचार्य श्री विशुद्ध5 सागर जी महाराज के संघस्थ ब्रम्हचारी अक्षय सहित लोग6 अक्टूबर को इंदौर में मुनि दीक्षा धारण करेंगे

बाग: अंधगति से चल रहा पीकप वाहन पलटी खाया स्कुली छात्रा सहित सात यात्री घायल हुए

बड़वानी: बिना सूचना के कार्यालय छोड़ने पर लिपिक हुआ निलंबित

बड़वानी: कम वर्षा के कारण जिन तालाबों में जल कम है वहाॅ पर बोर्ड लगाया जाये कि इस बार इनसे सिंचाई नही हो सकती –  विजय शाह