देश-प्रदेश ब्रेकिंग : ख़बरें छोटी-छोटी … 7 सितम्बर 2017

0
217

मुम्बई ब्लास्ट फैसला 

करी मुल्लाह खान को उम्रकैद की सजा ओर 2 लाख का जुर्माना अबू सलेम को भी उम्रकैद

बिग ब्रेकिंग 07/09/2017

पंचायत विभाग के प्रमुख सचिव जुलानियां ने तुगलकी आदेश लिया वापिस – मीडिया के दबाव में लिया फैसला

भोपाल। पंचायत विभाग के प्रमुख सचिव राधेश्याम जुलानियां ने ग्राम पंचायतों पर प्रचार प्रसार के लिए विज्ञापनों के भुगतान पर लगाई रोक से सम्बंधित आदेश को वापिस ले लिया है। श्री जुलानियां द्वारा दिए गए इस तुगलकी और विवादास्पद आदेश से पूरा मीडिया जगत खासा खफा था तथा राज्य सरकार पर आदेश वापिस लेने के लिए दबाव बढ़ रहा था। आखिरकार मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद श्री जुलानियां को आदेश वापिस लेना पड़ा। हालांकि प्रमुख सचिव श्री जुलानियां ने इस मामले में जनवरी 2018 में नए सिरे से निर्णय लिए जाने की बात भी कही है। आदेश वापिस होने के बाद ग्राम पंचायतें अब विभिन्न अखबारों में प्रचार प्रसार के लिए प्रकाशित कराए गए विज्ञापनों का भुगतान कर सकेंगे।

सुप्रीम कोर्ट में पदोन्नति में आरक्षण मामले की सुनवाई आज

भोपाल। सुप्रीम कोर्ट गुरुवार को ‘पदोन्नति में आरक्षण ‘मामले की सुनवाई करेगा। सपाक्स एवं अजाक्स के प्रतिनिधियों सहित सामान्य प्रशासन विभाग के अफसर दिल्ली पहुंच गए हैं। इस प्रकरण में 20 मार्च के बाद 10 अगस्त को भी सुनवाई तय थी, लेकिन समय कम होने के कारण कोर्ट ने सात सितंबर की सुनवाई तय कर दी थी। गुरुवार को भी ये मामला पहले नंबर पर लगा है और इस बार सुनवाई शुरू होने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है।

♻उज्जैन जिला फुटबॉल संघ के तत्त्वाधान में तीन दिवसीय जिला स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ दशहरा मैदान पर हुआ है। आज चार टीमों के बीच सेमीफाइनल का मुकाबला होगा।

उज्जैन। भारत छोड़ो आंदालेन के 75 वर्ष और स्वतंत्रता के 70 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आज विक्रम कीर्ति मंदिर में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। आयोजन संकल्प से सिद्धी के अंतर्गत होगा।

उज्जैन। प्रशासन ने इस बार स्पष्ट किया है कि जिले में पहले से ही आतिशबाजी विक्रय के लाइसेंसी पर्याप्त है इसलिए इस बार नवीन लाइसेंस के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। पूर्व में लाइसेंस प्राप्त विक्रेता को भी अस्थाई लाइसेंस का नवीनीकरण करवाना होगा।

उज्जैन। बायपास पर ट्रक चालकों के साथ हुई लूट की वारदात के बाद एसपी ने हाईवे पर पेट्रोलिंग शुरू करने के निर्देश दिए है।

उज्जैन। संभागायुक्त एमबी ओझा ने तारामंडल को उज्जैन दर्शन में जोडने के निर्देश दिए हैं इसके साथ ही पर्यटन निगम की होटलों में ब्रोशर रखने के भी निर्देश दिए गए है।

उज्जैन। विद्यार्थियों में पर्यावरण के प्रति प्रेम लगाव और उत्तरदायित्व की भावना जाग्रत करने के उदेश्य से मोगली बाल उत्सव प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। उत्सव के अंतर्गत आज जन शिक्षा केंद्र पर कनिष्ठ वर्ग के लिए प्रतियोगिताएं होंगी।

उज्जैन। शहर के चार शासकीय कॉलेजों की 290 छात्राएं आज से जिला होमगार्ड लाइन में पुलिस बनने की फिजिकल ट्रेनिंग दी जाएगी। ये ट्रेनिंग उन्हें सशक्ति वाहिनी की ओर से अभियान के अंतर्गत डेढ़ माह तक दी जाएगी।

उज्जैन। जिले में स्वाईन फ्लू के मरीजों की संख्या बए़कर 10 हो गई है। स्वासथ्य विभाग ने दो दिन पूर्व ही चार और मरीजों के नमूने जांच के लिए भेजे थे इनमे ंसे 2 पॉजीटिव आए है।

उज्जैन। जलाशयों में कम पानी और अवैध नल कनेक्शनो ंपर कलेक्टर संकेत भोंडवे ने चिंता जताई है। उन्होंने शहर में जलापूर्ति के मुख्य केंद्र गंभीर डेम का निरीक्षण किया एवं पानी की चोरी रोकने के लिए पेट्रोलिंग करवाने के निर्देश दिए।

उज्जैन। स्वच्छता सर्वेक्षण 2017 में उज्जैन को देश भर में 12 वां एवं प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त होने के उपलक्ष्य में आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में उज्जैन नगर निगम को कांस्य पदक प्रदान कर सम्मानित करेंगे।

उज्जैन। उज्जैन में गत मार्च को आयोजित हुए राष्ट्रीय दिव्यांग विवाह समारोह के दौरान विवाह बंधन में बंधे जोडो से एक बार पुनः संवाद करने की तैयारी की जा रही है। इसके लिए एक कार्यक्रम 9 सितंबर को होअल इम्पीरियल में आयोजित किया जाएगा।

उज्जैन। महाकाल मंदिर में 16 से 21 सितंबर तक उमा सांझी उत्सव मनाया जाएगा। समापन पर माता पार्वती की सवारी निकाली जाएगी। मंदिर समिति पहली बार इस सवारी में मातृशक्ति को शामिल करेगी।

उज्जैन। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा हैं कि शिक्षकों की होने वाली भर्ती में अतिथि शिक्षकों के लिए 25 प्रतिशत पद आरक्षित रखे जाएंगे। उनकी अलग से परीक्षा होगी।

देश। राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों के लिए सीमा पार हो रही फंडिग के सिलसिले में राजधानी दिल्ली और श्रीनगर में 16 जगहों पर छापेमारी की।

देश। सुप्रीम कोर्ट ने गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा पर नाराजगी जताते हुए उस पर तत्काल अंकुश लगाने के निर्देष दिए है। केर्ट ने सभी राज्यों को एक हफ्ते में नोडल अधिकारी नियुक्त करने के निर्देश दिए है जो ऐसी घटनाओं को रोकेंगे।

महू…एडिशनलएसपी पंकज कुमावत के निर्देशन में किशनगंज पुलिस ने चैकिंग के दौरान बाइक चोर पकड़े…

बिग ब्रेकिंग

इंदौर के होलकर कालेज में छात्र गुटों में जमकर हुई मारपीट.. आधा दर्जन से अधिक छात्र हुए घायल.. चाकूबाजी की भी है सूचना.. घायल इलाज के लिए एमवाय अस्पताल पहुंचे।

पंचायत विभाग के प्रमुख सचिव जुलानियां ने आदेश लिया वापिस

भोपाल। पंचायत विभाग के प्रमुख सचिव राधेश्याम जुलानियां ने ग्राम पंचायतों पर प्रचार प्रसार के लिए विज्ञापनों के भुगतान पर लगाई रोक से सम्बंधित आदेश को वापिस ले लिया है। श्री जुलानियां द्वारा दिए गए इस आदेश से पूरा मीडिया जगत खासा खफा था तथा राज्य सरकार पर आदेश वापिस लेने के लिए दबाव बढ़ रहा था। आखिरकार मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद श्री जुलानियां को आदेश वापिस लेना पड़ा। हालांकि प्रमुख सचिव श्री जुलानियां ने इस मामले में जनवरी 2018 में नए सिरे से निर्णय लिए जाने की बात भी कही है। आदेश वापिस होने के बाद ग्राम पंचायतें अब विभिन्न अखबारों में प्रचार प्रसार के लिए प्रकाशित कराए गए विज्ञापनों का भुगतान कर सकेंगे।

बड़ी खबर :-

मंदसौर। भावगढ़ थाना पुलिस की बड़ी सफलता,,, गुरुवार दोपहर में 4 कीलो 500 ग्राम अफीम पकड़ी,,,,,आरोपी गिरफ्तार,,,,

आबकारी अफसर ने लगाई पिटिशन

इंदौर: कूट रचित बैंक चालान फर्जीवाड़े में निलंबित एक आबकारी अधिकारी ने इंदौर हाईकोर्ट में आज पिटिशन दाखिल की है ,जिसमें कोशिश है की कल अर्थात शुक्रवार को सुनवाई हो जाए, इसी के तहत इंदौर भेजे गए एसी चौबे को चार्ज लेने से रोका गया है जबकि डीसी संजय तिवारी ने चार्ज ले लिया है ।

इंदौर: पुलिस विभाग ने आरक्षक, प्रधान आरक्षक की गृह जिले की जानकारी प्राप्त करने के लिए जारी किया आदेश।

“Exclusive”

निंद से जागा आबकारी विभाग

थांदला में अवैध पांच हजार किलो महुआ, 300 लीटर देशी शराब जब्त कर आबकारी विभाग ने नष्ट की

बिग ब्रेकिंग

बिहार: फिर एक पत्रकार को बिहार में गोली मारी, गम्भीर। राष्ट्रिय सहारा के पंकज मिश्रा हैं गम्भीर घायल।

कॉलोनाइजर की जमानत खारिज:-

इंदौर: हीरा नगर थाने में दर्ज कॉलोनीज़र के खिलाफ 26 लाख की धोखाधड़ी के आरोपी सुबोध मिश्रा का जमानत आवेदन खारिज । मामले की गम्भीरता को देखते हुए न्यायालय ने जमानत का लाभ देना उचित नही पाया ।
आरोपी सुबोध मिश्र ने जिला न्यायालय में अग्रिम जमानत हेतु आवेदन लगाया था ।
फरियादी की तरफ से आपत्ति लगाने वाले अधिवक्ता इस्राइल शेख के तर्कों से सहमत हो कर माननीय न्यायालय ने जमानत आवेदन खारिज किया ।
ज्ञान रहे इस मामले में 2 अन्य आरोपी शिवलाल सालवी और राकेश वर्मा भी फरार है ।

 

पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में म.प्र. श्रमजीवी पत्रकार संघ ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा

इंदौर। कन्नड़ साप्ताहिक अखबार की संपादक वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की बेंगलुरू में  मंगलवार रात को अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। स्व. लंकेश की हत्या के विरोध में आज म.प्र. श्रमजीवी पत्रकार संघ, जिला इकाई इंदौर द्वारा महामहिम राष्ट्रपति के नाम से संभागायुक्त कार्यालय में श्री विनोद राठौर, माफी अधिकारी (तहसीलदार), इंदौर संभाग को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन का वाचन म.प्र. श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष आलोक शर्मा ने किया। इस मौके पर म.प्र. श्रमजीवी पत्रकार संघ के वरिष्ठ सलाहकार एवं इंदौर प्रेस क्लब के महासचिव नवनीत शुक्ला, म.प्र. श्रमजीवी पत्रकार संघ के उपाध्यक्ष डॉ. सी.एल. यादव, महासचिव शैलेष पाठक, सचिव लोकेन्द्र सिंह थनवार, संयुक्त सचिव रेणु कासार, मुश्ताक खान, कोषाध्यक्ष राजेन्द्र खंडेलवाल, कार्यालय मंत्री अनुराग पुरोहित, मीडिया प्रभारी लोकेश पाल, कार्यसमिति सदस्य इरशाद राजा, सरिता काला, संगीता सिंह, अनिल मिश्रा, प्रदीप मिश्रा, राजेन्द्र पांचाल, धर्मेन्द्र शुक्ला सहित फोटो जर्नलिस्ट एवं वीडियो जर्नलिस्ट उपस्थित थे।