देश-प्रदेश ब्रेकिंग : ख़बरें छोटी-छोटी … 14 सितम्बर 2017

0
179

दिनांक 14 सितंबर 2017 गुरूवार के आयोजन एवं समाचार नवसंवाद के साथ

 

ब्रेकिंग भोपाल-

आरटीआई एक्टिविस्ट मनोज त्रिपाठी गिरफ्तार …

महापौर निवास पर चड्डी बनियान धरने पर बैठे. मॉड्यूलर टॉयलेट की जानकारी ना मिलके के कारण बैठे धरने पर सीबीआई और लोकायुक्त जांच की कर रहे थे बात. टी.टी नगर पुलिस ने किया गिरफ्तार।

उज्जैन। उज्जैन सहित प्रदेश के 35 जिलो में सामान्य से कम वर्षा हुई है। शासन प्रशासन आने वाले दिनो में संभावित पेयजल संकट से निपटने के लिए वष जल को सहेजने की प्लानिंग कर रहा है। इसी कड़ी में आज सीएस बसंत प्रताप सिंह जिला व जनपद पंचायत सीईओ से वीसी के जरिये चर्चा करेंगे।

उज्जैन। सीनियर सिटीजन के लिए तत्कालीन पुलिस अधीक्षक द्वारा शुरू की गई वृद्ध संबल योजना को कारगर बनाते हुए वर्त मान पुलिस अधीक्षक ने इसमें नया अध्याय जोड़ते हुए माधवनगर को सिनियर सिटीजन के लिए नोडल थाना घोषित किया है। अब वृद्धजनों को सताने पर वैधानिक कारवाई की जाएगी।

उज्जैन। सांसद चिंतामणि मालवीय ने गत दिनो गुडगांव में 7 वर्षिय बच्चे के साथ हुई घटना के परिप्रेक्ष्य में जिले के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जिले के सभी शासकीय व अशसकीय स्कूलों में विद्यार्थियों की सुरक्षा की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।

उज्जैन। 15 सितंबर को उज्जैन में एक अनूठे श्राद्ध की तैयारी की जा रही है। सिद्धवट घाट पर युवा भारतीय सीमा पर देश की रक्षा में अपनी जान गंवाने वाले शहीदों की आत्मा की शांति के लिए पिंडदान – तर्पण होगा।

उज्जैन। शहर में दिव्यांग पार्क बनाने को लेकर केंद्र ने हरिझंडी दे दी है। इसके लिए करीब 50 फीसदी राशि केंद्र ने मंजूर कर राज्य शासन को पत्र भेज दिया है।

उज्जैन। अब दिव्यांगजन भी आरटीओ से दो व चार पहिया वाहन चलाने का लाइसेंस ले सकेंगे। दिव्यांगता के पैमान ेव आवेदक का ड्राईव टेस्ट लेकर आरटीओ इन्हें लाइसेंस जारी करेगा। मोटर व्हीकल एक्ट में बदलाव करते हुए सरकार ने नया गजट नोटिफिकेशन किया है।

उज्जैन। राज्य शासन की भावान्तर योजना के वृहद क्रियान्वयन की तैयारी जिले में की जा रही है। तैयारियों की समीक्षा कलेक्टर द्वारा की गई। कलेक्टर ने अधकारियों को निर्देश दिए है कि योजना के अंतर्गत जिले के लघु एवं सीमांत किसानों के अधिकाधिक पंजीयन सुनिश्चित किए जाएं।

उज्जैन। विक्रम विश्वविद्यालय ने विभिन्न पाठ्यक्रमों्र के चार परीक्षा परिणाम घोषित किए है। विस्तृत जानकारी विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

उज्जैन। नगर निगम के उद्यानों अब गरबे व अन्य निजी कार्यक्रम नहीं हो सकेंगे। इस संबंध में निगमायुक्त ने एक सार्वजनिक सूचना जारी की है। यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ कारवाई की जाएगी।

उज्जैन। सिंहस्थ में मंगलनाथ मंदिर के पीछे करीब 30 लाख रूपयों की लागत से बने कैफेटेरिया का अब धर्मशाला के रूप में उपयोग हो सकेगा। एसडीएम कार्यालय द्वारा जल्द ही इस भवन को ठेके पर देने की कारवाई की जाएगी। ताकि नामिनल चार्ज पर यहाँ श्रद्धालुओं को ठहरने व स्वल्पाहार की सुविधा मिल सके।

उज्जैन। संविदा शिक्षक भर्ती में अतिथि शिक्षकों को अनुभव के आधार पर 5 से 15 बोनस अंक देने के साथ ही राज्य सरकार उन्हें उम्र में भी पांच साल तक की छूट देने जा रही है। ये प्रस्ताव लोक शिक्षण संचालनालय तैयार कर रहा है।

🚩देश। पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी से केंद्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है। दोनों ईंधनों की कीमत तीन वर्ष के उच्च स्तर पर पहुंच गई हैं पेट्रोलियम मंत्री ने पेट्रोल और डीजल के दाम की दैनिक आधार पर समीक्षा करने पर रो के लिए सरकार के हस्तक्षेप से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि जीएसटी परिषद पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने पर विचार करें।

🚩देश। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे अहमदाबाद पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एसरपोर्ट पर उनका स्वागत किया इसके बाद दोनो ने 8 किमी का लंबा रोड़ शो किया। ऐसा देश में पहली बार हुआ है जब देश के प्रधानमंत्री ने अन्य देश के प्रधानमंत्री के साथ रोड़ शो किया। आज दोनो भारत की पहली बुलेट ट्रेन की नींव रखेंगे।

सिहोर:91 कैमरों से रखी जाएगी शहर पर नजर..वाहनों का चेचिस नंबर भी होगा ट्रेस….

मंदसौर.दलौदा:कालुखेडा को नम आंखों से दी अंतिम विदाई…

उज्जैन.नागदा:शासकीय विवेकानंद कॉलेज में एनएसयूआई के धरने के बाद लगी कंप्यूटर क्लास…

सीहोर: छेड़छाड़ के आरोपी को एक वर्ष का कारावास….

मप्र.छतरपुर.बिजावर: विवाहिता फांसी पर लटकर दी जान….सडीएम गोहद और मेहगांव के तबादले…

मप्र.छतरपुर.बिजावर: तीर्थदर्शन को निकले वृद्ध की बस में हुई मौत…

देवास.कन्नौद: जिला बनाने की मांग का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम….सतवास की जिलास्तरिय जनसुनवाई मे कलेक्टर को पत्रकारो ने सौपा….

देवास.खातेगांव: किराना दुकान में आग लगने से लाखों का सामान खाक…

देवास.खातेगांव: पर्यवेक्षको के सेक्टरो मे परिर्वतन…

देवास.नेमावर:अल्प वर्षा से किसानों के माथे पर चिंता की लकीरें…

देवास.खातेगांव: खातेगांव व बागली जनपद सीईओ की लापरवाही पर लगाया जुर्माना….

देवास.खातेगांव: जनपद पंचायत को खुले से शौच मुक्त करने के लिए प्रशासन ने कसी कमर….

देवास.खातेगांव: सेवानिवृत्त शिक्षकों का शाल श्रीफल भेट कर किया सम्मान…

भिंड.मेहगांव: लाइट की समस्या को लेकर दिया ज्ञापन…

भिंड.गोरमी: हर 15 मिनट बाद जाती है लाइट…

भिंड.मेहगांव: अवैध रूप से किया जा रहा रेत का भंडारण…

 

निसरपुर के पुल पानी से डूबा

धार(हि.स.)। जिले के निसरपुर में नर्मदा में बेग वाटर में निरंतर बढ़ोतरी होने से निसरपुर स्थित पुल पानी में डूब गया और धीरे-धीरे निसरपुर की ओर पानी पड़ रहा है आज रात्रि 3:00 बजे के बाद पुल डूबने की स्थिति बनी है है । ज्ञात रहे कि कल प्रशासन ने पुल पर से आवाजाही भी रोक लगा दी थी। सुबह से निसरपुर की निचली बस्ती मे अभी पानी बढ़ रहा है जहां से लोग अपना मकान खाली कर अन्यत्र स्थान पर जाने लगे है।

इंदौर: देर रात में जूनि इंदौर थाना क्षेत्र में नकली नारकोटिक्स अधिकारी बन 5 लाख रुपए की मांग करने वाले एक बदमाश को पुलिस किया गिरफ्तार.