देश-प्रदेश ब्रेकिंग : ख़बरें छोटी-छोटी … 18 सितम्बर 2017

0
242

बड़ी खबर 

भारतीय वायु सेना के मार्शल अर्जन सिंह के निधन से राष्ट्र शोक संतप्त। राष्ट्रपति कोविन्द ने उनके निवास पर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। अर्जन सिंह जी वायु सेना के ‘नभःस्पृशं दीप्तम्’ के आदर्श को जिये। ऋणी देश अपने वीर सपूत को सदा याद रखेगा ।

उज्जैन

उज्जैन। शहर में आज से 22 सितंबर तक 63 वीं. राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इस प्रतियोगिता में जिमनास्टिक मलखंब बालक एवं बालिकाओं के लिए प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी।

उज्जैन। अखिल भारतीय शैक्षिक महासंघ के आव्हान पर आज मध्यप्रदेश शिक्षक संघ की उज्जैन इकाई द्वारा 17 सूत्रीय मांगों को लेकर शाम 4 बजे कोठी पैलेस पर प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, स्कूल शिक्षा मंत्री व मानव संसाधन विकास मंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन दिया जाएगा।

उज्जैन। भरतपुरी स्थित इस्कॉन मंदिर में आज 12 देशो के 130 लोग हरि दीक्षा लेंगे। दीक्षा के पहले गुरू लोगों से सवाल पुछेंगे जवाब से संतुष्ट होने पर दीक्षा दी जाएगी। दीक्षा के रूप में हर शिष्य को गुरू की फेरी हुई माला भेंट में मिलेगी।

उज्जैन। स्कूली विद्यार्थियों की सुरक्षा को लेकर लोक शिक्षण संचालनालय भी अब गंभीर हो गया है। अब केवल स्कूली बस ही नहीं बल्कि हर स्कल वाहन में सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए है। इसके साथ ही स्टॉफ का पुलिस वेरिफिकेशन भी करवाना होगा।

उज्जैन। संभाग के सभी जिले में कलेक्टर्स एक एक गाँव व एक एक नगरीय निकाय चिन्हित कर उन्हें कैशलेस बनाने की कार्ययोजना तैयार करें। संभागायुक्त ने यह निर्देश सभी कलेक्टर को पत्र लिखकर दिए है।

उज्जैन। महाकालेश्वर मंदिर में परंपरानुसार उमासांझी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। महोत्सव के दूसरे दिन महाकाल प्रवचन हॉल में दोपहर 3 बजे से चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित की गई।

उज्जैन। सिंहसथ के दौरान शहर व आसपास के क्षेत्रों में किए गए निर्माण एवं विकास कार्यो की देखभाल और मैंटेंनेंस के लिए अब ऑनलाइन सिंहस्थ असेट्स मैनेजमेंट सिस्टम लागू किया जाएगा। जिला प्रशासन द्वारा इसकी तैयारी की जा रही है।

उज्जैन। पीएचई अपने तीन जल यंत्रालयों पर हर साल करोड़ो रूपये बिजली पर खर्च करता है। यह राशि नगर निगम को चुकानी पड़ती है। स्मार्ट सिटी के अंतर्गत अब पीएचई बिजली पर खर्च करने वाली यह राशि बचाने के लिए सौर ऊर्जा का उपयोग करने जा रहा है। स्मार्ट सिटी कंपनी इसके लिए पीएचई को 10 करोड़ रूपये देगी।

उज्जैन। मानसून ने जाते जाते शहरवासियों को खुश कर दिया हैं दो दिनों से लगातार हो रही बारिश से गंभीर डैम का वाटर लेवल बढ़ गया है। रविवार को गंभीर का वाटर लेवल 868.4 एमसीएफटी नोट किया गया । यशवंत सागर का एक गेट रविवार रात को फिर खोला गया हैं इससे गंभीर का लेवल और बढ़ जाएगा।

उज्जैन। मंगलनाथ मंदिर के पास स्थित सिंहसथ 2016 में बने कैफेटेरिया को अब 3 साल तक के लिए ठेके पर देने की तैयारी की जा रही है। मंदिर प्रबंध समिति ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है।

उज्जैन। भारत की पीवी सिंधू कोरिया ओपन सुपर ारीज जीतने वाली पहली भारतीय बन गई है। उन्होंने विश्व चैंपियन जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर इस खिताब पर कब्जा जमाया।

उज्जैन। 500 व 2000 का नया नोट छपने के साथ ही अब देवास बैंक नोट प्रेस में 200 रूपये का नया नोट भी छपेगा। इसके लिए आदेश आने के बाद बीएनपी में तैयारियां पूरी कर ली गई है। संभावना है कि आज से नोट छपने शुरू हो जाएंगे।

उज्जैन। भारतीय वायु सेना के मार्शल अर्जनसिंह का अंतिम संस्कार आज राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। उनके सम्मान में आज दिल्ली के सभी सरकारी इमारतों में राष्ट्रध्वज आधा झुका रहेगा।

उज्जैन। भारत यदि आर्थिक सुधारों की प्रक्रिया को निरंतर जारी रखता है तो अगले दस वर्षो में वह जापान और जर्मनी को पछ़ाडकर दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवसथा बन सकता है। एचएसबीसी की एक रिपोर्ट में यह कहा गया है।

 

सिंगरौली:  युवा आया करंट की चपेट में युवक की मौत जयराम सिंह सासकीय उच्चत्तर मा. वि. गन्नई स्कूल में चपरासी के पद पर पदस्थ था युवक की उम्र 30 वर्ष मामला सरई थानान्तर्गत गन्नई का स्कुल की लाईट की वायरिग कर रहा था जिससे लाईट के चपेट मे आने के कारण मौके पर मौत|

बीड/खंडवा:  के के पावर कंपनी ने सिंगाजी परियोजना में फर्जी दस्तावेज से डाला करोड़ों का टेंडर: एक अन्य कंपनीयों ने ली आपत्ति फिर जगा टेंडर खोलने वाला विभाग, जब भनक लगी मिडिया को तो हरकत मे आए जबावदार अधिकारी, बोलने लगे जल्द करेंगे कंपनी को ब्लैक लिस्ट

धार: जिला स्तरीय अनुदान समिति की संरचना का गठन ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी सदस्य मनोनीत

राजगढ़/धार: शान्ति समिती कि बैठक सम्पन्न हुई एसडीएम ने कि साम्प्रदायिक सोहार्द बनाये रखने कि अपील

मुरैना: एएसपी ने स्कूल संचालकों की बैठक ली

मुरैना: रेडक्रोस की वार्षिक साधारण आमसभा की बैठक

अलिराजपुर/कठ्ठिवाड़ा:  कठ्ठिवाड़ा से आजाद नगर मार्ग रोड़ अब गढ्ढो की भरमार

सीहोर\इछावर: विदेश मंत्री के गोद लिए गांव में श्मशान पर शेड नहीं होने से करना पड़ा पडोसी गांव ले जाकर दाह संस्कार

धार: जिला स्तरीय अनुदान समिति की संरचना का गठन ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी सदस्य मनोनीत

पुनासा: भारतीय किसान संघ मालवा प्रांत द्वारा किसान स्वाभिमान रैली व महासभा के आयोजन संपन्न

ग्वालियर: खनिज विभाग और प्रशासनिक अमले पर रेत माफियाओं ने किया हमला,करीब 30 ट्रेक्टर छुड़ा ले गए

सीहोर/इछावर: मरीजो को फल बांटकर एव झाड़ू लगाकर मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन

हरदा: भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य जीवन गोल्या के नेतृत्व में भाजयुमो हरदा ने स्वचछ भारत अभियान के रूप में मनाया देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का जन्मदिन

सिलावद: शांति से मनाएं सभी त्यौहार, पुख्ता रहेंगे सुरक्षा इंतजाम

राजगढ़ (धार): राजराजेश्वरी उत्सव समिति के गरबा उत्सव मे गुजरात कि गायिकायें देगी रंगारंग प्रस्तुतियाँ

ओंकारेश्वर: स्कूल प्रबंधन की लापरवाही अधिकारियों की मिलीभगत के चलते स्कूली बच्चों को भेड़ बकरी की तरह ले जाया जा रहा पालको में आक्रोश ओंकारेश्वर से प्रतिदिन बडवाह सनावद जाने वाले वाहनों की स्थिति है खराब खटारा बसों को भेजा जा रहा बच्चों के भविष्य के साथ किया जा रहा खिलवाड़ तीर्थनगरी ओंकारेश्वर में स्कूल प्रबंधन कर रहा है मनमानी पालक को में आक्रोश।

इंदौर। DGP ने की DIG की प्रशंसा:- गुंडों के मकान तोड़ने की मुहिम को लेकर आज पुलिस कंट्रोल रूम में पत्रकारों से चर्चा करते हुए डीजीपी ऋषि शुक्ला ने डीआईजी हरीनारायणचारी मिश्रा की तारीफ़ की…त्योहारो के बाद पूरे मध्यप्रदेश में चलेगी मुहिम

क्रिकेट: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हराया

इंदौर: ..क्रिकेट का सट्टा पकड़ाया..जूनी इंदौर पुलिस की कारवाई..तीन आरोपी पकड़ाए..लाखो का हिसाब मिला..मोबाईल एलसीडी सहित कई उपकरण जब्त

रिटायर्ड आईजी सईदउल्लाह के खिलाफ भोपाल कोर्ट में छेड़छाड़ और मारपीट मामले में फरियादी के बयान दर्ज

भोपाल :  रिटायर्ड आईजी सईद उल्ला खान के खिलाफ  पड़ौसी महिला के साथ छेड़छाड़ कर मारपीट किए जाने के मामले में न्यायिक मजिस्ट्रेट ज्योति डोंगरे शर्मा की अदालत में पीड़ित महिला ने अपने बयान दर्ज कराए। पीडि़त महिला और आरोपी कोहेफिजा ,भोपाल में एक ही कंपाउंड में रहते हैं।

अप्रैल 2016 में जब पीड़िता अपनी कार को लेकर घर से निकल रहीं थीं तभी रिटायर्ड आईजी ने उनके साथ छेड़छाड़ कर मारपीट की थी। जब उन्होंने विरोध किया, तो आरोपी ने उन्हें जान से मारने की भी धमकी दी थी।

पीड़िता ने जब इसकी शिकायत कोहेफिजा थाने में करना चाही तो आरोपी ने अपने प्रभाव का इस्तेमाल कर रिपोर्ट दर्ज नहीं होने दी थी। इसके बाद पीड़िता  की ओर से एडवोकेट यावर खान ने भोपाल जिला अदालत में परिवाद पेश किया था। अदालत ने परिवाद को मंजूर कर रिटायर्ड आईजी  के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। मामले की अगली पेशी 10 अक्टूबर  को होगी।

शाहजनाबाद एफ आर वी ने बचाई युवक की जान

भोपाल: शाहजनाबाद स्थित बाजपाई नगर D-4 मल्टी में रहने वाला 35 वर्षीय विक्की कुमार फरखरे पिता बद्री प्रसाद अपने घर मे अकेला रहता है एक साल पूर्व उसकी पत्नी 3 बच्चों को लेकर मायके चली गयी। दुःखी होकर विक्की आत्महत्या करने के लिए फाँसी का फंदा लगा रहा था।तभी एफआर वी को इसकी सूचना मिली एफआर वी में मौजूद एएसआई राम स्नेही,प्रधान आरक्षक राजभान सिंह और पायलेट जगदीश साहू ने तुरंत मोके पर पहुँच कर विक्की को बचा लिया।विक्की के पास से पुलिस ने सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

सोनकछ: दो दिन पूर्व मंडावर में डेंगू बुखार से एक व्यक्ति की मौत के बाद, आज ग्राम सोनकछ में आंगनबाड़ी केंद्र में नोकरी कर रही कार्यकर्ता ममता सक्सेना की डेंगु बुखार होने के कारण भोपाल अस्प्ताल में मौत हो गई

राजगढ़/ ब्यावरा: राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ स्थित उत्क्रष्ट विधालय परिसर में छेत्रिय विधायक गिरीश भंडारी द्वारा
शिक्षक सम्मान एवं विधायक पुरूस्कार समारोह रखा गया, इस दौरान नरसिंहगढ़ विधान सभा के तहत आने वाले 24 शासकीय विधायल को उत्कृष्ट कार्य करने वाले विधालय के स्टॉप को प्रशस्ति पत्र स्म्रति चिन्ह और नगत राशि से सम्मानित किया, इस मौके पर जिला पंचायत सी ई ओ,नरसिंहगढ़ एस डी एम ,डी पी सी सहित बड़ी संक्या मे प्रशासनिक अधिकारियो सहित शिक्षक मौजूद थे

नरसिंगड़: विश्वकर्मा समाज द्वारा भगवान विश्वकर्मा जी की आकर्षक झांकी बनाकर पुरे नरसिंगड़ नगर में प्रमुख़ मार्गो से हुते हुए चल समारोह निकला ।जिसमें विश्वकर्मा समाज के महिला ,पुरुषों ने चल समारोह में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।चल समारोह का नगर के हर चोराहे पर नगर वासियों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया ।

इंदौर:  गांधी नगर के पास दिलीप नगर में देर रात सड़क हादसे के अज्ञात युवक की मौत हो गयी है । शव जिला अस्पताल में

खेल: सिंधु ने जीता कोरिया ओपन फ़ाइनल

इंदौर: ..बड़ा उदासीन अखाडा हरिद्वार के महंत मोहनदास जी हुए लापता..दो दिन पहले इंदौर के लिये निकले
पर अभी तक नही पहुँचे इंदौर..उज्जेन के साथ ही इंदौर व अन्य जगहों पर महंत की तलाश जारी