DAVV : कत्थक नृत्य से आरम्भ हुआ युवा उत्सव …

0
348
पवन मकवाना 9827360360

प्रतियोगिताएं प्रारम्भ …

युवा उत्सव के पहले दिन प्रतिभागियों ने कत्थक नृत्य की प्रस्तुतियां दी।

इन्दौर। 14 सितम्बर 2017 आज युवा उत्सव के प्रथम चरण के अंतर्गत विभिन्न विधाओं हेतु प्रतिभागियों का यूटीडी (अंतर-कक्षा स्तर) के लिये चयन किया गया। प्रतियोगिता का प्रारंभ शास्त्रीय एकल नृत्य से हुआ जिसमें कुल 6 प्रतिभागियों ने कत्थक नृत्य की प्रस्तुतियां दी। इसके बाद समूह नृत्य की प्रतियोगिता में 6 विभिन्न दलों ने प्रस्तुतियां दी।

रंगमंचीय विधा के अंतर्गत स्किट में 5, एकांकी में 2, मिमिक्री में2 एवं माईम के अंतर्गत 1 प्रस्तुती दी गई।ईमआरसी में समूह गीत (पाश्चात्य) एवं समूह गीत (भारतीय), एकल ताल-वाद्य एवं स्वर-वाद्य की प्रतियोगिता आयोजित की गई। पाश्चात्य समूह गीत में 3 दलों ने, भारतीय समूह गान में 5 दलों ने, एकल स्वर-वाद्य में 7 एवं ताल-वाद्य में 2 प्रतिभागियों ने प्रस्तुती दी।

ललित कलाओं की प्रतियोगिता स्कूल आॅफ लाईफ लाॅंग लर्निंग में आयोजित की गई जिसके अंतर्गत कार्टूनिंग, स्पाॅट पेंटिंग एवं पोस्टर मेकिंग की प्रतियोगितायें आयोजित की गई। जिसमें कुल 35 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। इन सभी विधाओं में छात्र/छात्राओं ने पूरे हर्षोंल्लास एवं उर्जा के साथ हिस्सा लिया। कल दिनांक 15/09/2017 को वक्तृत्व, वाद-विवाद, प्रश्नमंच, सुगम संगीत की प्रतियोगितायें आयोजित की जायेंगी।