DAVV : युवा उत्सव…

0
259
युवा-उत्सव में वाद विवाद एवं संगीत प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों ने भाग लिया।

पवन मकवाना 9827360360

इन्दौर। मीडिया प्रभारी श्रीचंदन गुप्ता ने बताया की युवा उत्सव 2017 के प्रथम चरण हेतु दूसरे दिन, विभिन्न विधाओं हेतु प्रतिभागियों का प्रारंभ ललित कलाओं से हुआ जिसके अंतर्गत कोलाज, क्ले, माॅडलिंग एवं रंगोली में कुल 25 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। कोलाज का विषय था ‘‘खेल एवं युवा’’, क्ले माॅडलिंग का विषय था ‘‘भारतीय किसान’’ एवं रंगोली का विषय था ‘‘त्योहार’’। ये प्रतियोगिताऐं स्कूल आॅफ लाॅग लर्निंग में आयोजित की गई।

आईआईपीएस में साहित्यिक विधा के अंतर्गंत वाद-विवाद की प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसका विषय था ‘‘धर्मान्धता देश के चारित्रिक क्षरण हेतु जिम्मेदार हैं’’। वाद-विवाद प्रतियोगिता में कुल 30 प्रतिभागियों ने विषय के पक्ष एवं विपक्ष में अपने तर्क रखे। इसी के साथ वक्तृत्व कला की प्रतियोगिता का विषय था ‘‘क्षेत्रीय भाषा के प्रसार से ही राष्ट्र का विकास संभव है’’। इस विधा में कुल 18 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।  आईआईएम में प्रश्नमंच की प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें कुल 52 विद्यार्थियों ने भाग लिया।  पाश्चात गायन (एकल), शास्त्रीय गायन (एकल) एवं सुगम संगीत की प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई। सुगम संगीत में 21, पाश्चात गायन में 16 एवं भारतीय शास्त्रीय गायन में 5 प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुतीयां दी।

मीडिया प्रभारी श्रीचंदन गुप्ता ने बताया की इन दो दिवसों में विश्वविद्यालय अध्ययनशालाओं के लगभग 250 छात्र/छात्राओं ने युवा उत्सव -2017 के प्रथम चरण (अन्तर-कक्षा चयन) हेतुु पूरी ऊर्जा एवं हर्ष-उल्लास के साथ अपनी प्रस्तुतियां दी। इन प्रतियोगिताओं के माध्यम से चयनित विद्यार्थी विश्वविद्यालय की यूटीडी टीम का प्रतिनिधित्व, आगामी अन्तर-महाविद्यालयीन स्तर, युवा उत्सव में करेंगें जोकि दिनांक 19 सितम्बर 2017 से 21 सितम्बर 2017 के मध्य आयोजित किया जायेगा।