दिल्ली सरकार ने खास सरकारी सेवाओं की होम डिलीवरी योजना का किया शुभारम्भ

0
39

दिल्ली सरकार ने अपनी खास सरकारी सेवाओं की होम डिलीवरी योजना शुरू कर दी है।मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद पूरी योजना पर करीबी नजर रख रहे हैं, अब ‘डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेज’ से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याओं को भी जल्द दूर कर लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा कि अभी इस सर्विस में छोटी-मोटी समस्याएं हैं, जिन्हें सुलझाने के लिए हम काम कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि मैं खुद इसकी निगरानी कर रहा हूं। यह एक नया आइडिया है और हम उम्मीद करते हैं कि अगले कुछ दिनों में दिल्ली की जनता को इस स्कीम को लेकर कोई भी दिक्कत नहीं आएगी।

सरकारी सेवाओं की होम डिलीवरी स्कीम के लांच से लेकर 14 सितम्बर शाम 5 बजे तक 6,058 अपॉइंटमेंट फिक्स हुए हैं। इसके अलावा मोबाइल सहायकों ने 1,046 घरों की विजिट की है। योजना शुरू होने के 5वें दिन भी डोर स्टेप डिलीवरी ऑफ सर्विसेज हेल्पलाइन 1076 पर फोन करके विभिन्न सरकारी सेवाओं की मांग कर रहे हैं।

इसके अलावा काफी तादात में लोग अब वेबसाइट के जरिए भी रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं। सरकारी वेबसाइटों पर एक बैनर के साथ एक लिंक क्रिएट किया गया है,जहां कोई व्यक्ति अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। रजिस्ट्रेशन के बाद कॉल सेंटर की तरफ से उसे कॉल की जाएगी।

शुरुआती अनुभव के आधार पर बैक एंड सिस्टम को मजबूत किया गया है। फोन लाइनों की संख्या बढ़ाई गई है। ऑपरेटरों की संख्या में भी इजाफा किया गया है। इससे इस व्यवस्था को पहले से ज्यादा सुचारु रूप से चलाने में मदद मिली है। अब कॉल कनेक्ट होने में कोई भी समस्या नहीं आ रही है।