आर.के स्टूडियो में लगी आग : करोड़ो का नुकसान

0
128

मुंबई। चेंबूर इलाके में जाने माने आर.के स्टूडियो में शनिवार को भीषण आग गई, जिसमें स्टूडियो जलकर पूरी तरह से राख हो गया। यह आग दिन के करीब दो से ढाई बजे के बीच लगी। गनीमत रही कि इस आग में कोई घायल या हताहत नहीं हुआ, लेकिन इस हादसे से करोड़ों के नुकसान का अनुमान है। शनिवार का दिन होने के कारण सेट पर कोई क्रू मेंबर मौजूद नहीं था।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आग स्टूडियो के ग्राउंड फ्लोर पर लगी जहां ‘सुपर डांसर’ टीवी शो के सेट लगा था। आग सिर्फ बिजली के तारों, बिजली के सामानों और डेकोरेशन में लगी है। आशंका जाहिर की जा रही है कि आग शॉर्ट शर्किट के कारण लगी है। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की 11 गाड़ियां और 12 ऐम्बुलेंस भेजी गईं। आग बुझाने के लिए वॉटर टैंकर भी मौके पर मौजूद हैं। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग के कारण स्टूडियो नंबर 1 और 2 पूरी तरह से जल कर ख़ाक हो गये।


मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि घटना के वक्त किसी भी स्टूडियो में शूटिंग नही चल रही थी और वहां कोई कलाकार मौजूद नहीं था। मौके पर अभिनेता ऋषि कपूर और दूसरे लोग ने पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया। ऋषि कपूर ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी भी दी।

आरके स्टूडियो की स्थापना बॉलिवुड के शोमैन कहे जाने वाले दिवंगत ऐक्टर राज कपूर ने की थी। चेंबूर स्थित स्टूडियो का कामकाज फिलहाल उनके बेटे ऋषि कपूर देख रहे हैं।