गैस्टोनिया में पैदा होते ही बच्चा हो जाता है ग्रेजुएट, बच्चे की होती है ग्रेजुएशन सेरेमनी

0
212
आपने अभी तक 20 साल तक लोगों को ग्रेजुएशन करते देखा होगा या इससे आगे पीछे। इसके अलावा आपने सुना होगा कि 10 साल के बच्चे ने 12वीं और ग्रेजुएट की डिग्री हासिल की। लेकिन किसी नवजात बच्चे को ग्रेजुएट की डिग्री मिली है ये थोड़ी हैरानी की बात है।

गैस्टोनिया। अमेरिका में एक अस्पताल ऐसा भी है जहां पर नवजात बच्चों के लिए ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन किया जाता है। जहां पर खूब नाच गाना भी किया जाता है और अस्पताल के सभी लोग एक जगह इकट्ठा होकर नवजात बच्चे के साथ ग्रेजुएशन सेरेमनी मनाते हैं।

अमेरिका के गैस्टोनिया में एक ऐसा अस्पताल है, जहां पैदा होने वाला हर नवजात बच्चा अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री लेकर घर जाता है।

दरअसल, अमेरिका के गैस्टोनिया प्रांत के कैरोमॉन्ट रीजनल मेडिकल सेंटर में जब नवजात बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ्य होकर आईसीयू से अपने घर जाते हैं, तो अस्पताल का स्टाफ उस बच्चे की स्वस्थ्य जिंदगी के लिए और उसके माता-पिता को नॉर्मल फील करवाने के लिए बच्चे के लिए ग्रेजुएशन सेरेमनी रखते हैं।

इसके पीछे की वजह और भी दिलचस्प है बता दें कि अस्पताल का मानना है कि जब कोई भी नवजात बच्चा, अपनी जिंदगी की शुरूआत आईसीयू से करते हैं, तो वह बच्चा और उसके माता-पिता बहुत परेशानी झेलते हैं। यही वजह है कि अस्पताल वाले उसके बच्चे के माता और पिता को अच्छा, सुखद एहसास करवाने के लिए और आगे की लाइफ के लिए साहस देने के लिए ऐसा आयोजन किया करते है ।

अस्पताल का मानना है कि बच्चे को तो यह मालूम नहीं होता है कि वह जिंदगी और मौत से लड़ रहा हैए वहीं बच्चे के आईसीयू में होने के कारण मां-बाप भी काफी सदमे से गुजरते हैं।