एक हजार बिस्तर अस्पताल की प्रगति से प्रत्येक माह करायें अवगत – संभागीय आयुक्त

0
177

ग्वालियर । ग्वालियर संभाग के आयुक्त बी एम शर्मा ने शुक्रवार को शहर में चल रहे विकास कार्यों का अवलोकन किया। उन्होंने झाँसी रोड़ पर निर्मित किए जा रहे राजस्व भवन का अवलोकन किया। इसके साथ ही सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल और एक हजार बिस्तर के अस्पताल के संबंध में स्थल अवलोकन कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने भ्रमण के दौरान वृद्धाश्रमों और टेक केयर होम का भी अवलोकन किया। निरीक्षण के दौरान डीन मेडीकल कॉलेज डॉ. एस एन अयंगर, अधीक्षक डॉ. जे एस सिकरवार, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय राजीव सिंह सहित चिकित्सक और निर्माण विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने राजस्व भवन निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माण के संबंध में वित्तीय एवं फिजिकल की प्रत्येक माह रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि राजस्व भवन का निर्माण कार्य निर्धारित किए गए समय – सीमा में गुणवत्ता के साथ किया जाए। संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने यह भी निर्देशित किया कि किए जा रहे कार्यों की तकनीकी अधिकारी नियमित मॉनीटरिंग करें और गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाए।
संभागीय आयुक्त बी एम शर्मा ने सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल निर्माण स्थल के निरीक्षण के दौरान संबंधित कॉन्टेक्टर और अधिकारियों को निर्देशित किया कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के निर्माण का कार्य वैसे ही निर्धारित समय से अधिक समय हो जाने के बाद भी पूर्ण नहीं हुआ है। इसे पूर्ण करने के लिये पुन: जो समय-सीमा निर्धारित की गई है, उसका विशेष ध्यान दिया जाए। उन्होंने डीन मेडीकल कॉलेज को निर्देशित किया कि निर्माण कार्यों की नियमित समीक्षा करें और कार्यों में तेजी लाने के संबंध में अधिकारियों और निर्माण एजेन्सियों को निर्देशित किया जाए।