डेयरी सेक्टर में भी अपने पांव जमाने आ गई बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि

0
103

एफएमसीजी सेक्टर में धमाल मचाने के बाद अब योग गुरू बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि डेयरी सेक्टर में भी अपने पांव जमाने आ गई है। रामदेव ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में पतंजलि दूध, दही, छाछ और पनीर जैसे अपने डेयरी प्रोडक्ट्स को लॉन्च किया। उन्होंने कहा कि शुरुआती दौर में कंपनी अपने इन डेयरी प्रोडक्ट्स को देश के चार राज्यों में लॉन्च करने जा रही है, जिसमें दिल्ली, राजस्थान, हरियाण और महाराष्ट्र जैसे चार बड़े राज्य शामिल है।

यहां हुआ प्रोडक्ट लॉन्च

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में  ‘समर्थ भारत’, ‘स्वस्थ भारत’ के एक प्रोग्राम के दौरान 3 हजार लोगों की उपस्थिति में गाय के दूध, दही, छाछ और पनीर जैसे उत्पादों की बिक्री का कार्यक्रम लॉन्च किया गया। इस दौरान योग गुरू रामदेव बाबा और आचार्य बालकृष्ण भी मौजूद रहे। इसमें शामिल होने वाले 3 हजार लोगों में वो लोग भी शामिल होंगे जो रामदेव बाबा के इस रिटेल चेन का हिस्सा हैं। बता दें कि इस रिटेल चेन में गांव से लेकर शहर तक के लोग शामिल हैं।

बाबा रामदेव ने कहा कि उनकी कंपनी  बाकी अन्य कंपनियों के मुकाबले सस्ते दरों पर इन प्रोडक्ट्स को उपलब्ध कराएगी। माना जा रहा है कंपनी का मुकाबला डेयरी उत्पाद बेचने वाली दिग्गज कंपनियां अमूल, मदर डेयरी, पारस और गोपाल जी जैसी कंपनियों से होगा।

इस बारे मे पतंजलि का कहना है कि फिलहाल वो अपने इन उत्पादों को पतंजलि चिकित्सालय और आरोग्य केंद्रों के माध्यम से उपलब्ध कराएगी। कंपनी के अनुसार उसके यह उत्पाद पहले केवल रजिस्टर्ड लोगों को ही उपलब्ध कराए जाएंगे।

आपको बता दें कि योग की सफलता के बाद दवाओं का व्यापार शुरू करने वाली पतंजलि एक स्थापित ब्रांड है। एक कंपनी के तौर पर ये सैंकड़ों दवाओं के अलावा फास्ट फूड से लेकर ब्यूटी प्रोडक्ट्स तक का सफल बिजनेस कर रही है।

लोगों के बीच इसके टूथपेस्ट, साबुन जैसे कई उत्पाद बहुत फैमस हैं और घरेलू इस्तेमाल के लिए लोग रामदेव की कंपनी के उत्पादों पर भरोसा भी करते हैं।