इन्दौर : अपराध समाचार … 15.09.2017

0
172

दुकान से मोबाईल चोरी

इन्दौर। मोबाईल चोरी के मामले में पुलिस ने अज्ञात बदमाश के खिलाफ केस दर्ज किया। स्कीम नं. 71 में रहने वाले मुकेश जैन ने पुलिस को बताया कि उनकी कालानी नगर सब्जी मण्डी के पास मुकेश टेलीकॉम कम्पनी के नाम से दुकान है। उक्त दुकान पर से कोई बदमाश एक कीमती मोबाईल चुराकर ले गया। चोरी की घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस मामला दर्ज कर उक्त चोर की खोजबीन कर रही है।

००००००००००००००००००००००००००००००००

गैस से भरा टेंकर टाटा सुमो से टकराया, कई घायल

इन्दौर। गैस से भरा टेंकर यात्रियों से भरी टाटा सुमो से टकराया। दोनों वाहनों की आपस में भिड़ंत के चलते सुमो में बैठे कई लोग घायल हो गये। रतलाम के विनोबा नगर थाना क्षेत्र में रहने वाले डॉ. कमलसिंह दुर्घटना की जानकारी देते हुए बताया कि कल जब वह अपनी टाटा सुमो में बैठकर गंतव्य की ओर जा रहे थे। तभी घाटा बिल्लौद पुलिस चौकी के पास एक गैस से भरे टेंकर ने उनके वाहन को अपनी चपेट में ले लिया जिससे सुमो में बैठे कई लोग घायल हो गये। पुलिस ने नम्बरों के आधार पर टेंकर के ड्रायवर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया।

००००००००००००००००००००००००००००००००

महिला की मौत में पति सहित सास-ससुर पर केस दर्ज

इन्दौर। दहेज प्रताडऩा से पीडि़त महिला द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने पति सहित तीन के खिलाफ केस दर्ज किया। भंवरकुआं पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार पिपल्याराव में रहने वाली दिव्या ठाकुर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने जांच में पाया कि उसे पति अंकुर ठाकुर, सास सीताबाई और ससुर पवन कार लाने के लिए अपने माता-पिता के घर से 10 लाख रूपए लाने का दबाव बनाते हुए उसे शारीरिक और मानसिक प्रताडऩा देते थे। जिससे परेशान होकर 2 सितम्बर को दिव्या ने घर में ही फांसी के फंदे को लगे लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली थी। पुलिस ने जांच के आधार पर उक्त सभी आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आरोपियों तलाश शुरू की।

००००००००००००००००००००००००००००००००

चोर सुने मकान से लाखों का माल ले उड़े

इन्दौर। चन्दन नगर पुलिस ने दो सुने घर में हुई चोरी के मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस के अनुसार चोरी की घटना स्कीम नं. 71 में रहने वाले शादाब कुरैशी के मकान की है। शादाब ने पुलिस को घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार को जब वह अपना क्लिनिक बंद कर घर पहुंचे तो मेेन गेट का ताला टुटा देख उनके होंश उड़ गये। घर के अन्दर जाकर देखा तो सारा सामान अस्त-व्यस्त पड़ा था और चोर अलमारी में रखे सोने-चांदी के आभूषणों सहित 30 हजार रूपए नकद चुराकर ले गये। वहीं पहली मंजिल में पर रहने वाले अंसार एहमद पिता मो. इब्राहिम के घर का ताला तोड़कर चोर एक सोने की चेन, सोने का हार, अंगुठी, कान के टाप्स और 55 हजार नकद चोरी करके ले गये। पुलिस ने उक्त चोरी के मामले में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आसपास के इलाकों में उनकी तलाश शुरू की।

००००००००००००००००००००००००००००००००

पड़ोसियों ने मां-बेटी के साथ की मारपीट

इन्दौर। घर के बाहर बर्तन साफ कर रही लड़की और उसकी मां के साथ मरपीट करने वाले पड़ोसियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार द्वारकापुरी थाना क्षेत्र के गुरूशंकर नगर में रहने वाली आरती अपने घर के बाहर बैठकर बर्तन साफ कर रही थी। तभी पड़ोस मे रहने वाला रोहित अपने साथी शरद के साथ वहां पहुंचा और घर के बाहर बर्तन साफ करने पर आपत्ति जताते हुए गाली-गलौज देने लगे। गाली देने का विरोध किया तो आरोपियों ने आरती को पीटना शुरू कर दिया। बीच बचाव करने आई आरती की मां ज्योति के साथ भी आरोपियों ने मारपीट की और धमकाया कि आगे से घर के बाहर गंदगी की तो जान से खत्म कर देंगे।

००००००००००००००००००००००००००००००००

गांजे के साथ पकड़ाया बदमाश

इन्दौर। जूनी इन्दौर पुलिस ने नशे के खिलाफ कार्रवाही करते हुए एक बदमाश को अवैध गांजे के साथ रंगेहाथ पकड़ा। पुलिस के अनुसार सूचना मिली थी कि सैफी नगर रेलवे स्टेशन के पास एक व्यक्ति गांजे की डिलेवरी देने के लिए खड़ा है। सूचना मिलते ही मौके पर दबिश के लिए पहुंची पुलिस को देख बदमाश वहां से भागने लगा जिसे घेराबंदी कर पकड़ते हुए उसके पास से 3 किलो अवैध गांजा बरामद किया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाही करते हुए उसे संलाखों के पीछे डाल दिया।

००००००००००००००००००००००००००००००००

कार की टक्कर से महिला घायल

इन्दौर। कार की टक्कर से घायल महिला के मामले में पुलिस ने आरोपी चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया। एमआईजी पुलिस को स्वर्णबाग कालोनी में रहने वाली महिला कंचनबाई मालवीय ने बताया कि वह अपने पति के साथ दोपहिया वाहन से गंतव्य की ओर जा रही थी। तभी उन्हें श्रीनगर एक्सटेंशन में सांची चौराहा पर एक तेज रफ्तार कार ने सामने से जोरदार टक्कर मार दी। कार की टक्कर से दम्पत्ति वाहन सहित जमीन पर गिर गये जिससे कंचनबाई घायल हो गई। कार चालक घटना को अंजाम देकर वहां से भाग गया। पुलिस ने उक्त कार के नम्बरों के आधार पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया।

००००००००००००००००००००००००००००००००

देखकर गाड़ी चलाने का बोला तो पीट डाला

इन्दौर। बाईक सवार को देखकर गाड़ी चलाने का बोलना दो युवकों को मंहगा पड़ गया। बदमाश ने अपने साथियों के साथ मिलकर उन्हें जमकर पीटते हुए जान से मारने की धमकी दी। परदेशीपुरा पुलिस को सर्वहारा नगर में रहने वाले विनित पिता वासुदेव जाट ने बताया कि कल वह अपने दोस्त यतिन्द्र जाट के साथ डी.आर.पी. लाईन जा रहा था। तभी कुलकर्णी भट्टा पर एक बाईक सवार ने अचानक बाईक रांग साईड से आते हुए मोटर सायकल पलटाई जिससे वह टकराते-टकराते बचे। जिस पर उन्होंने उसे गाड़ी देखकर चलाने का बोला ही था कि आरोपी ने अपने साथियों को वहां बुलाकर विनित और यतिन्द्र की जमकर पीटाई करते हुए उन्हें जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने उक्त मामले में रिंकु पिता रमेशचन्द्र, दीपक और उनके अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की।

००००००००००००००००००००००००००००००००

महिला ने पति सहित तीन पर केस करवाया

इन्दौर। लव मैरिज करने वाली महिला ने पति और ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा दहेज के लिए मारपीट करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज करवाया। महू पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गुजरखेड़ा महू में रहने वाली स्वीटी ने निखिल जोशी से 30 अक्टूबर 2013 में प्रेम विवाह किया था। शादी के कुछ समय बाद तो सब ठीक चलता रहा मगर बेटी के जन्म के बाद पति निखिल, सास पुर्णिमा और ससुर सुनिल जोशी उसे माता-पिता के घर से 2 लाख रूपए लाने का कहते हुए आये दिन पीटने लगे। आरोपियों ने उसे मारने के लिए बदमाशों को उसके पीछे लगा रखा है। महिला कि रिपोर्ट पर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज कर उक्त मामले की जांच शुरू की।

००००००००००००००००००००००००००००००००

रिपोर्टर निलेश राठौर