सिंधिया के नेतृत्व में लड़ा जाए मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 …कमलनाथ

0
361

मध्य प्रदेश में किसके नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा यह

सोनियाजी व् राहुलजी तय करेंगे: दिग्विजय सिंह

भोपाल: आगामी विधानसभा चुनाव ज्योतिरादित्य सिंधिया के नेतृत्व में लड़ा जाए| यह बात सांसद कमलनाथ ने महेंद्र सिंह कालूखेड़ा की श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने से पहले गुना में कही| कमलनाथ ने ये साफ़ किया है कि सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस के चुनाव लड़ने पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है| लम्बे समय से कांग्रेस में चेहरा आगे करके चुनाव लड़ने की बात सिंधिया कर चुके हैं, लेकिन कमलनाथ इसके पक्ष में दिखाई नहीं दिए थे| सिंधिया को कमान सौंपने को लेकर पहली बार कमलनाथ का बड़ा बयान सामने आया है| पहली बार उन्होंने सीएम के तौर सिंधिया को प्रोजेक्ट करने की बात कही है|

गुना पहुंचे कमलनाथ ने कहा सिंधिया के मुख्यमंत्री बनने पर उन्हें कोई दिक्कत नही है, सिंधिया के नेतृत्व में कांग्रेस विधानसभा चुनाव लड़ेगी। सिंधिया को सीएम के तौर पर प्रोजेक्ट करने के लिए वे पार्टी हाई कमान से सिफारिश करेंगे| कांग्रेसी दिग्गजो के कांग्रेस छोड़ने को लेकर बोले कि जो जा रहे है वो अपने लिए नई जमीन ढूंढ रहे है ।

कमलनाथ ने कहा कि कांग्रेस में अब कोई गुटबाजी जैसी कोई बात नहीं है। यदि सिंधिया के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा जाता तो सभी नेताओं का साथ मिलेगा। उन्होंने कहा कि दिग्वजय सिंह काफी वरिष्ठ नेता हैं, उनका अनुभव भी चुनाव में काम आएगा। कमलनाथ ने कहा कि वे चुनाव उसी से जुटेंगे जिस तरह से वे अपने चुनाव में जुटते हैं। उन्होने माना कि सिंधिया आकर्षित चेहरा हैंं। युवाओं की पसंद हैं। इसलिए सिंधिया के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लडऩे पर किसी को आपत्ति नहीं होना चाहिए।

तीन महीने पहले हाईकमान के सामने स्थिति स्पष्ट कर चुके

इधर कांग्रेस नेता तीन महीने पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं कि चुनाव किसी के भी नेतृत्व में हो। उसके लिए सभी एकजुट हैं। नेताओं ने हाईकमान से मांग की थी कि मप्र में चुनाव पहले से मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी का चयन होना चाहिए। हाईकमान इससे पहले कोई फैसला करता, इस बीच कमलनाथ ने कहा है कि विधानसभा चुनाव सिंधिया के नेतृत्व में होना चाहिए।

मुंगावली में जुटेंगे आज दिग्गज

मुंगावली के पूर्व विधायक महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा के निधन के बाद वहां श्रद्धांजलि सभा का बड़े स्तर पर आयोजन किया जा रहा है जिसमें सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होंगे। श्रद्धांजलि सभा में प्रमुख रूप से सांसद छिंदवाड़ा कमलनाथ , पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह , सुरेश पचौरी , अजय सिंह, अरूण यादव सहित अन्य नेतागण उपस्थित होकर कालूखेड़ा को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।