“मिल बाँचे मध्यप्रदेश” कार्यक्रम में महापौर ने बच्चों को दी स्वच्छता की सीख

0
75

ग्वालियर । मिल बाँचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम के तहत महापौर विवेक नारायण शेजवलकर ने मुरार स्थित शासकीय माध्यमिक विद्यालय क्रमांक 1 में पहुंचकर बच्चों को पढाया एवं स्वच्छता के बारे में जानकारी दी।
महापौर शेजवलकर ने बच्चों के साथ चर्चा करते हुए कहा कि जीवन में कुछ बनना है तो पढ़ाई को सर्वोच्च प्राथमिकता पर रखें तथा पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद और अन्य गतिविधियों को भी नियमित अपने जीवन का हिस्सा बनाएं और अच्छा सोचें तो अच्छा बनेंगे।
“मिल बाँचे मध्यप्रदेश” कार्यक्रम के तहत महापौर शेजवलकर ने बच्चों से कहा कि पढ़ाई की किताबों के साथ-साथ अन्य अच्छे साहित्य का भी अध्ययन नियमित करें ताकि उनके ज्ञान का विकास हो सके। उन्होंने नियमित व्यायाम को भी अपने जीवन का हिस्सा बनाने की सीख बच्चों को देते हुए कहा कि स्वस्थ शरीर ही स्वस्थ जीवन के लिए आवश्यक है। इस अवसर पर महापौर शेजवलकर ने बच्चों को अनेक प्रेरणास्पद कहानियां सुनाई जिसके जबाव में बच्चों ने भी महापौर को अच्छी कहानियां सुनाई।
महापौर शेजवलकर ने इस अवसर पर बच्चों को स्वच्छता के महत्व के बारे में बताया तथा स्वच्छता से ही स्वथ्य रहा जा सकता है इसको लेकर अनेक जानकारियां दीं। इस अवसर पर महापौर ने बच्चों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत किए जा रहे कार्यों की जानकारी भी दी।
कार्यक्रम में शाला विकास समिति के अध्यक्ष किरन कुशवाहा, .प्राचार्य आर एल धाकड़, संकुल प्राचार्य रेनू बेदी और शिक्षकगण एवं बडी संख्या में छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।