पाकिस्तान : आतंकवादियों ने बाल प्राथमिक विद्यालय को बम से उड़ाया

0
147

पेशावर. पाकिस्तान के अशांत उत्तर पश्चिम कबायली क्षेत्र में तालिबान ने एक बाल प्राथमिक विद्यालय को बम से उड़ा दिया. इस क्षेत्र की सरहद अफगानिस्तान से लगती है. खैबर पख्तूनख्वा के चित्राल जिले के दूरस्त अरांदू गांव में यह एकमात्र स्कूल था.

पुलिस ने बताया कि चहारदीवारी के आसपास बम लगाकर हमला किया गया जिसमें दो कमरे तबाह हो गये, जबकि मुख्य इमारत को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचा. पुलिस के आला अफसर ने बताया कि स्कूल में 80-90 छात्रों ने दाखिल लिया हुआ है. स्कूल रविवार को बंद था इस वजह से हमले में कोई जख्मी नहीं हुआ. स्कूल में विस्फोट करने की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान और जमात-उल- अहरार ने ली है. उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में तालिबान के आतंकवादी सैकड़ों स्कूलों पर हमला कर चुके हैं.

सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, स्कूल डोगम इलाके में स्थित है जहां हाल में बालिका प्राथमिक विद्यालय पर हमला किया गया था. पाकिस्तान में आतंकवादी अक्सर शिक्षण संस्थानों पर हमला करते हैं. पिछले महीने, अशांत गिलगित बाल्टिस्तान में अज्ञात आतंकवादियों ने 12 स्कूलों को आग लगा दी थी जिसमें से आधे लड़कियों के स्कूल थे. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान की कबायली पट्टी में बीते 10 बरस में करीब 150 स्कूलों को तबाह कर दिया गया है.