पाकिस्तान की ओर से विदेश मंत्री स्तर की मुलाकात भारत ने की रद्द

0
74

नई दिल्ली. न्यूयॉर्क में पाकिस्तान की ओर से विदेश मंत्री स्तर पर मुलाकात पेशकश को स्वीकार किए जाने के महज 24 घंटे के अंदर ही भारत ने इसे रद्द कर दिया है. भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बीच संयुक्त राष्ट्र महासभा के अलग न्यूयॉर्क में यह बातचीत होने की संभावना थी. भारत की ओर से इस मुलाकात के रद्द करने के पीछे बीएसएफ के जवान की नृशंस हत्या को अहम कारण माना जा रहा है.

इससे पहले पाकिस्तान से बातचीत पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए सवाल उठाए हैं. कांग्रेस ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हमारे सुरक्षाबल मारे जा रहे हैं, ऐसे में पड़ोसी देश के साथ बातचीत करने का कोई मतलब नहीं है. कांग्रेस की तरफ से अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि पाकिस्तान से बात करने का यह उचित समय नहीं है. जम्मू-कश्मीर में हमारे जवान मारे जा रहे हैं. क्या सरकार को पिछले चार सालों में यही दिन मिला था. वहीं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि हमारे जवानों की सुरक्षा होनी चाहिए और जो भी इसमें दोषी हैं उनके साथ वही होना चाहिए जैसा कि सुषमा स्वराज कहती थीं.

आपको बता दें कि मंगलवार को पाकिस्तानी सेना ने रामगढ़ सेक्टर में बीएसएफ के हेड कांस्टेबल नरेंद्र कुमार की बर्बरता पूर्वक हत्या कर दी. पाकिस्तानी रेंजर्स ने जवान को गोली मारने के बाद उसका गला रेत दिया. वहीं, आतंकवादियों ने शोपियां से लापता तीन पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी है. आतंकियों के खिलाफ अभियान चला रहे जम्मू-कश्मीर पुलिस के 3 जवानों का शव शुक्रवार सुबह बरामद हुआ. जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की हत्याओं पर देश भर में गुस्सा है.