लोधी मोहल्ले के राजा… अजब-गजब

0
459

इन्दौर। लोधी मोहल्ले के राजा के दरबार में कल अलग ही नजारा था। जैसे ही श्रद्धालु गणपति पंडाल में दर्शन के लिए गए तो एक पल तो ठिठक कर रह गए, चारों तरफ शामियाने लगे थे। पुरा पंडाल चमकदार रोशनी से भरा था पंडाल के दोनो तरफ खाने की टेबलें लगी थी मंडल के कार्यकर्ता बडे़ प्रेम भाव से श्रद्धालुओं को भोजन परोस रहे थे, और श्रद्धालुजन हाथ में प्लेट लिए अलग अलग ग्रुपों में खड़े होकर बतियाते हुए खाना खा रहे थे।

 

वहीं एक तरफ मंडल के दीपक गुप्ता माईक्रोफोन पर आने जाने वाले लोगों से पंडाल में आकर खाना खाने की मिन्नतें कर रहे थे। कुल मिलाकर वहाॅ समा कुछ ऐसा था की एक बार तो लग रहा था की यह गणेश पंडाल ही है या किसी शादी पार्टी का फंक्शन है। इन्दौर में इतने गणेश पंडाल देखे पर ऐसा नजारा कहीं और देखने को नहीं मिला। पूछने पर संस्था के दीपक गुप्ता ने बताया की लोधी मोहल्ला के राजा के पंडाल में पूरे दस दिनों का भंड़ारा चल रहा है। जिसमें मंडल के कार्यकर्ताओं के अलावा क्षेत्र के व्यापारी बंधुओं का भी सहयोग रहता है।

पंडाल में महाआरती करने पधारे परम् पूज्य संत श्रीदादूजी महाराज भी यह नजारा देख अभिभूत थे, उन्होंने मंडल के कार्यकर्ताओं के इस पुनित कार्य को सराहा और कहा की मंडल इसी तरह धार्मिक कार्यों को करता रहे और भारतीय संस्कृति को आगे की ओर बढ़ाते रहें।