इस दल ने SC/ST एक्ट के विरोध में सुमित्रा महाजन के निवास के बाहर किया प्रदर्शन

0
83

 

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में आज सैकड़ों की संख्या में लोगों ने अनुसूचित जाति-जनजाति संशोधन अधिनियम के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन के निवास के बाहर प्रदर्शन किया। ये सभी लोग सवर्ण समाज के बैनर तले सुमित्रा महाजन के स्थानीय मनीषपुरी स्थित निज निवास पहुंचे थे। महाजन की अनुपस्थिति में प्रदर्शनकारियों ने उनके एक प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारियों के हाथों में केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगी तख्तियां थीं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने शंख और ढोल बजा कर विरोध दर्ज कराया।

प्रदर्शन के अगुआ विकास अवस्थी ने संवाददाताओं से कहा कि इस एक्ट को सर्वोच्च न्यायालय ने न्यायालयीन समीक्षा करने के बाद ही शिथिल करने की व्यवस्था की थी। उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत ने यह माना था कि बगैर जांच के एक्ट के तहत गिरफ्तारी से एक्ट का दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने अपना दलित वोट बैंक बचाने की खातिर देश के बहुसंख्यक गैर दलित समाज को हाशिये पर रख दिया।

वहीं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी राकेश शर्मा ने बताया कि प्रदर्शन के संबंध में कल शाम से ही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे संदेशों के बाद स्थानीय जिला और पुलिस प्रशासन ने महाजन के घर को आज सुबह से ही सुरक्षा घेरे में ले लिया था। इसी के चलते आज सुबह महाजन के घर से लगभग 100 मीटर दूर प्रदर्शनकारियों को रोक दिया गया था। महाजन आज सुबह ही दिल्ली चली गईं थीं। विरोध कर रहे लोगों ने इस अधिनियम के संबंध में शीर्ष अदालत के फैसले के तहत अधिनियम को यथावत करने की मांग की है।