तीन दिन से एटीएम नहीं उगल रहे नोट, लोग परेशान

0
98

ग्वालियर। शहरभर में लोग एटीएम से पैसे निकालने के लिए दर-दर भटकते रहें, लेकिन एटीएम ने पैसे नहीं उगले। खासतौर पर एसबीआई के ज्यादातर एटीएम में पैसे नहीं होने से लोग परेशान हो गए। दरअसल नोटबंदी के दौरान जिस तरह का नजारा था ठीक वैसा ही नजारा शनिवार और रविवार को देखने को मिला।

शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर बाजार में रौनक थी। जबकि एटीएम में कैश खत्म हो चुका था। पैसे निकालने के लिए लोग एटीएम बूथ पर पंहुचते, लेकिन कैश नहीं होने के कारण निराश लौट जाते। गोला का मंदिर , ओल्ड हाईकोर्ट से लेकर दाल बाजार, नया बाजार, लोहिया बाजार, कम्पू सहित शहर भर के ज्यादातर एसबीआई के एटीएम खाली थे। बताया जाता है कि लगातार बैंक के अवकाश पड़ने के कारण एटीएम में पैसे नहीं डाले जा सके है। इससे लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। रविवार को भी एटीएम से पैसे निकालने के लिए लोगों को परेशान होना पड़ा। रविवार होने के कारण एटीएम फुल नहीं हो पाये। ऐसे में लोगों के सामने कैश की किल्लत रही। बताया जाता है कि अब सोमवार 2 अप्रैल को ही शहर के खाली पड़े एटीएम को रीलोड करने की कवायद की जाएगी।

इधर स्टेट बैंक आॅफ इंडिया (एसबीआई) की एटीएम मशीनों में पैसे नहीं होने के कारण लोग जब दूसरी बैंक के एटीएम बूथ पर पैसे निकालने के लिए पंहुचे तो पीएनबी, आईडीबीआई सहित कई लगभग सभी बैंकों की एटीएम मशीनों ने एसबीआई का डेबिट कार्ड रिजेक्ट कर दिया। इस कारण लोगों की परेशानी और भी ज्यादा बढ़ गई।