स्पा और मसाज सेंटर के नाम पर चलता था देह व्यापार: छापा मारा

0
270

इंदौर। क्राइम ब्रांच ने बड़ी कार्रवाई करते हुए न्यू पलासिया क्षेत्र में एक डिज़ायर स्पा सेंटर पर छापा मारा। यहां स्पा और यूनिसेक्स सैलून के नाम पर देह व्यापार का धंधा चलता था। पुलिस ने यहां से 23 लड़कियों सहित कुल 44 लोगों को हिरासत में लिया। स्पा सेंटर में एक खुफिया रास्ता भी मिला है जिसका उपयोग पुलिसिया कार्रवाई से बचने के लिए किया जाता था।
तुकोगंज थाना इलाके के न्यू पलासिया में वेस्टर्न कॉर्पोरेट बिल्डिंग की दूसरी मंजिल पर डिजायर स्पा सेंटर चल रहा था। ये स्पा सेंटर पिछले 4 सालोंं से संचालित हो रहा था। पुलिस को लम्बे समय से यहां अनैतिक गतिविधियों की सूचना मिल रही थी लेकिन थाना पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

एएसपी अमरेंद्र सिंह और डीएसपी आरती सिंह के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच ने शिकायत की तस्दीक करने के बाद यहां कार्रवाई करते हुए देह व्यापार के बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया। क्राइम ब्रांच ने कार्रवाई से पहले एक पुलिस जवान को यहां पंटर बनाकर भेजा जिसने स्पा सेंटर में अनैतिक गतिविधियों की तस्दीक की और क्राइम ब्रांच को पूर्व से निर्धारित सिग्नल दिया।
इस पर ताबड़तोड़ क्राइम ब्रांच की टीम ने महिला पुलिस बल और वी केयर फॉर यू टीम के साथ डिजायर स्पा सेंटर पर धावा बोला। जिस समय पुलिस की टीम यहां पहुंची कई जोड़े आपत्तिजनक हालत में मिले। पुलिस ने सभी युवक युवतियोंं को सेंटर के अलग अलग हिस्सों में हिरासत में लेते हुए कार्रवाई शुरु की।
खास बात ये है कि सेंटर में एक खुफिया रास्ता भी मिला है जो सीधे ग्राउंड फ्लोर पर निकलता है। पुलिस की कार्रवाई की संभावना में अक्सर ग्रााहकों को इसी रास्ते के जरिए स्पा सेंटर से भगा दिया जाता था।


यहां स्पा और यूनिसेक्स सैलून के नाम पर देह व्यापार चल रहा था। ये सेंटर गणेश राठौर नामक व्यक्ति का बताया जा रहा है जहां बड़ी संख्या में युवतियां काम करती थी। गणेश राठौर का इस स्पा सेंटर के अलावा उज्जैन में भी एक स्पा सेंटर है।

पुलिस ने मौके से 44 लोगों को हिरासत में लिया जिनमें 23 लड़कियां शामिल है। कई लड़कियां दूसरे राज्यों की रहने वाली हैं। इनमें नॉर्थ ईस्ट की ज्यादातर लड़कियां हैं। बताया जा रहा है कि ये सेंटर करीब 4 साल से यहां चल रहा है और अनैतिक गतिविधियों की शिकायत लम्बे समय से हो रही थी लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

फिलहाल सभी के खिलाफ देह व्यापार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।